Patrika Hindi News

> > > > Jessop factory fire caused Janchegi CID

जेसप कारखाने में अग्निकांड का कारण जांचेगी सीआईडी 

Updated: IST kolkata news
जेसप कारखाने में अग्निकांड की जांच सीआईडी करेगी। मंगलवार को सीआईडी की टीम ने कारखाने का जायजा लिया। मंगलवार को फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया

कोलकाता. जेसप कारखाने में अग्निकांड की जांच सीआईडी करेगी। मंगलवार को सीआईडी की टीम ने कारखाने का जायजा लिया। मंगलवार को फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। इधर, एक महीने में तीन बार आग लगने की घटना के पीछे षड्यंत्र बताया जा रहा है।

दमकल विभाग की ओर से दमदम थाने में जेसप कारखाने के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दमकल विभाग ने हाईकोर्ट के निर्देश का पालन नहीं करने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराने को कारण बताया। मंगलवार को मंत्री व स्थानीय विधायक ब्रात्य बसु ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। डीआईजी सीआईडी ने बताया कि जेसप कारखाने में अग्निकांड की जांच शुरू की गई है। जांच के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रमोटिंग का आरोप

श्रमिकों का आरोप है कि प्रमोटिंग को लेकर बार बार आग लगाई जा रही है। रुइया ग्रुप बंद पड़े कारखाने से सामान व मशीन निकाल रहा है। ट्रक में सामान भरकर निकाला जा रहा है। उनका कहना है कि कारखाने के बाहर सुरक्षा प्रहरी होने के बाद भी सामान कैसे निकाला जा रहा है। इस मामले में स्थानीय पुलिस भी मिली हुई है।

तीन बार लगी आग

जेसप कारखाने में एक महीने में तीन बार आग लगी है। 10 अक्टूबर को कारखाने के तीन ठिकानों पर आग लगी। वहीं, 13 अक्टूबर के बाद 17 अक्टूबर को कारखाने में आग लगी जिस पर काबू पाने के लिए 14 दमकलों को मशक्कत करनी पड़ी।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???