Patrika Hindi News

गोरक्षक, सीमा, विदेश नीति पर ममता ने मोदी को घेरा

Updated: IST kolkata news
राष्ट्रपति चुनाव के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को गोरक्षक, अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ और विदेश नीति के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार की कड़ी निंदा की

कोलकाता. राष्ट्रपति चुनाव के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को गोरक्षक, अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ और विदेश नीति के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार की कड़ी निंदा की। सातखीरा बांग्लादेश सीमा से जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों के बंगाल में प्रवेश के लिए केन्द्र को दोषी ठहराया।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकियों को बंगाल में बुला कर बादुडिय़ा और बशीरहाट में दंगा कराया था। इसके लिए केन्द्र सरकार भी जिम्मेदार है। उन्होंने सवाल उठाए कि सातखीरा बांग्लादेश सीमा से जेएमबी के आतंकियों को किसने बुलाया था।

उनके बंगाल में प्रवेश करने के लिए किसने सीमा के द्वार खोले थे। इससे संबंधित सभी दस्तावेज उनके पास हैं। उन्होंने सिक्किम पर चीन की बुरी नजर पर चिन्ता जाहिर की। उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी को चिकेन नेक कहा जाता है। केन्द्र सरकार वहां पर कड़ाई करने के बजाए ढील दे रखी है।

बाघ की तरह रहूंगी

मुख्यमंंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसी नीतियों का विरोध करते हुए वे बाघ की तरह जिएंगी। कभी सिर नहीं झुकाएंगी। भाजपा का विरोध करने के लिए ही मीरा कुमार की हार सुनिश्चित होने के बावजूद भी पार्टी ने उनका समर्थन किया। इसके बदले में अगर हमारे सभी नेताओं को जेल में भेज दिया जाए तो भी हमें परवाह नहीं है।

नेपाल में पढ़ाई जा रही चीनी भाषा

ममता बनर्जी ने दावा किया कि भारत से लगती नेपाल की सीमा पशुपति गेट के निकट 400 स्कूलों में चीनी भाषा पढ़ाई जा रही है। एनआईए, रॉ और केन्द्र की अन्य सुरक्षा एजेंसियां क्या कर रहीं हैं। गोरक्षकों के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पहले केन्द्र उन हनुमानों को संभाले, भाजपा जिनकी पूंछ में आग लगा कर चारों तरफ आग लगाने के लिए छोड़ रखी है। आग फैलाएंगे वे और राज्य सरकार उसे संभालेगी। एेसा कैसे होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि केन्द्र ने बांग्लादेश, नेपाल, भूटान और चीन से कूटनीतिक रिश्ते खराब कर लिए हंै।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???