Patrika Hindi News

मौलाना बरकती हुए घायल

Updated: IST kolkata news
टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद ही सैय्यद नूर उर रहमान बरकती के साथ मस्जिद कमेटी के सदस्य उलझ पड़े। इस घटना में बरकती घायल हो गए

कोलकाता. टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम के पद से हटाए जाने के एक दिन बाद ही सैय्यद नूर उर रहमान बरकती के साथ मस्जिद कमेटी के सदस्य उलझ पड़े। इस घटना में बरकती घायल हो गए।

इस घटना के मनजर पुलिस पिकेट बैठाई गई है। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने निषेधाज्ञा लगाने संबंधी याचिका पर टीपू सुल्तान मस्जिद वाले इलाके की वस्तुस्थिति पर बहूबाजार थाने की पुलिस को विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

बरकती को बुधवार को शाही इमाम के पद से हटा दिया गया। इसके दूसरे दिन बरकती से ऑफिस खाली करने की मांग पर स्थानीय लोगों ने मस्जिद के बाहर प्रदर्शन किया। बरकती के समर्थकों व स्थानीय लोगों में झड़प हो गई। इस घटना में बरकती घायल हो गए। गुरुवार को अशर नमाज के बाद ही दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। टीपू सुल्तान मस्जिद के आसपास अस्थाई तौर पर धारा 144 लागू की गई। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने बरकती पर हमला कर दिया।

एक और मुस्लिम विद्वान ने खोला बरकती के खिलाफ मोर्चा

टीपू सुल्तान मस्जिद के इमाम पद से हटाए जाने के अगले दिन गुरुवार को एक और मुख्य मुस्लिम विद्वान ने मौलाना नूर-उर-रहमान बरकती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने कहा कि अब बरकती को सम्मानपूर्वक इमाम पद से हटने के साथ ही उनकी बर्खास्तगी के आदेश को कबूल लेना चाहिए।

उधर इसके विपरीत बरकती ने अपनी बर्खास्तगी संबंधी किसी भी आदेश को मानने से यह कहकर इंकार कर दिया है कि ट्रस्टी बोर्ड को उन्हें हटाने का कोई अधिकार नहीं है।

तहफीज-ए-मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष काजी फजल्लूर रहमान बरकती ने कहा कि मुल्क के खिलाफ बयानबाजी करने वाले ऐसे किसी भी इमाम को पद से तत्काल हट जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि टीपू सुल्तान मस्जिद ने देश विरोधी आपत्तिजनक और भड़काऊ बयान देनेवाले 'बड़बोले' शाही इमाम मौलाना नूर-उर-रहमान बरकती को बुधवार को इमाम पद से बर्खास्त कर दिया था। टीपू सुल्तान मस्जिद की देखरेख करने वाले प्रिंस गुलाम मोहम्मद वक्फ एस्टेट के चेयरमैन (टीपू सुल्तान मस्जिद बोर्ड ऑफ ट्रस्टी प्रमुख) शहजादा अनवर अली शाह और ट्रस्टी आरीफ अहमद ने बुधवार को प्रेस क्लब में बरकती को इमाम पद से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की घोषणा

की थी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???