scriptमेट्रो ट्रेन का फिर बढ़ेगा किराया | Metro train fare increase again | Patrika News
कोलकाता

मेट्रो ट्रेन का फिर बढ़ेगा किराया

कोलकाता मेट्रो रेलवे ने
किराया फिर बढ़ाने का मन बनाया है। मेट्रो रेलवे का न्यूनतम किराया पांच की बजाय दस
रूपए करने का प्रस्ताव है

कोलकाताNov 05, 2015 / 01:48 am

शंकर शर्मा

Kolkata Metro Railway

Kolkata Metro Railway

कोलकाता। कोलकाता मेट्रो रेलवे ने किराया फिर बढ़ाने का मन बनाया है। मेट्रो रेलवे का न्यूनतम किराया पांच की बजाय दस रूपए करने का प्रस्ताव है। कोलकाता मेट्रो की ओर से यह प्रस्ताव दिल्ली मेट्रो कार्यालय को भेजा गया है।

इस बार मेट्रो के न्यूनतम किराए को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। सूत्रों के अनुसार मेट्रो ट्रेन में सबसे अधिक यात्री कम दूरी का सफर करते हैं। इसलिए न्यूनतम किराया 5 रूपए से बढ़ाकर 10 रूपए करने को कहा गया है। पढ़ें मेट्रो ट्रेन ञ्च पेज 2

केंद्र को भेजे गए प्रस्ताव में अधिकतम किराए को कम करने का प्रस्ताव दिया गया है। इससे पहले 18 अक्टूबर 2013 को 13 वर्ष के बाद मेट्रो ने किराया बढ़ाया था। उस समय 2 किलोमीटर यात्रा का किराया पांच रूपए था। 2 से 6 किलोमीटर दूरी के लिए 10 रूपए, 6 से 12 किलोमीटर के लिए 15 रूपए, 12 से 21 किलोमीटर के लिए 20 रूपए, 21 से 30 किलोमीटर के लिए 25 और 30 से 40 किलोमीटर के लिए 30 रूपए किराया किया गया था।

इससे भी कोलकाता मेट्रो को हो रहे घाटे की भरपाई नहीं हो पाई। मेट्रो अधिकारियों के अनुसार, मेट्रो की तरफ से प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही कदम उठाया जाएगा। पहले अधिकतम दूरी के किराए को बढ़ाया गया था, लेकिन मेट्रो को विशेष लाभ नहीं मिला। मेट्रो के अनुसार सबसे अधिक यात्री कम दूरी की यात्रा करते हैं, इसलिए न्यूनतम किराए को बढ़ाना जरूरी है।


Hindi News/ Kolkata / मेट्रो ट्रेन का फिर बढ़ेगा किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो