Patrika Hindi News

> > > > P. Jindal group will invest Rs 3,400 crore in West Bengal

प. बंगाल में 3400 करोड़ रुपए का निवेश करेगा जिन्दल समूह

Updated: IST kolkata news
जिन्दल समूह अगले तीन वर्षों में पश्चिम बंगाल में 3400 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद समूह के प्रमुख सज्जन

कोलकाता. जिन्दल समूह अगले तीन वर्षों में पश्चिम बंगाल में 3400 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न में मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद समूह के प्रमुख सज्जन जिन्दल ने संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह निवेश पश्चिम मिदनापुर जिले के सालबनी में बन रहे कारखाने के विस्तार में किया जाएगा। यहां एक कैप्टिव पावर प्लांट एवं एक स्टील प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित की जाएगी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इस नए निवेश से प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से 4 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

प्रस्तावित प्लांट की प्रारंभिक उत्पादन क्षमता 2.4 मिलियन टन थी। उक्त निवेश के बाद 3.6 मिलियन टन हो जाएगी। कारखाना मार्च 2018 से चालू हो जाएगा। कैप्टिव पावर प्लांट के निर्माण में 200 करोड़ रुपए एवं स्टील प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण में 1000 करोड़ का निवेश किया जाएगा। इसके अलावा जिन्दल समूह 1500 करोड़ रुपए की लागत से डेकोरेटिव पेन्ट फैक्ट्री स्थापित करेगा। साथ ही समूह कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉसब्लिटी गतिविधि के तहत एग्रो क्षेत्र में भी निवेश करेगा।

जिन्दल ने ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि निवेश के लिए बंगाल जैसा शांतिप्रिय राज्य और कोई नहीं है। उन्हें अभी तक किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है।

ममता बनर्जी ने उक्त निवेश के लिए जिन्दल समूह की सराहना की है। उन्होंने बताया कि जिन्दल समूह इलाके के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देगा। जो 294 एकड़ जमीन समूह ने किसानों को लौटाई है, वहां अत्याधुनिक ढंग से कॉट्रैक्ट फॉर्मिंग कराएगी। कॉट्रैक्ट फॉर्मिंग से जो लाभ होगा किसानों को दे दिया जाएगा। ममता बनर्जी ने सज्जन जिन्दल को निवेश के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???