scriptपहाड़ पर पहुंची जोड़-तोड़ की राजनीति | Political manipulation of the mountain reached | Patrika News

पहाड़ पर पहुंची जोड़-तोड़ की राजनीति

locationकोलकाताPublished: Sep 24, 2016 11:58:00 pm

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की जोड़-तोड़ की राजनीति
दक्षिण और उत्तर बंगाल के समतल से अब दार्जिलिंग की ठंडी वादियों में भी
पहुंच गई

kolkata news

kolkata news

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की जोड़-तोड़ की राजनीति दक्षिण और उत्तर बंगाल के समतल से अब दार्जिलिंग की ठंडी वादियों में भी पहुंच गई। तृणमूल काग्रेस ने शनिवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के कार्यकर्ताओं को तोड़कर उन्हें तृणमूल में शामिल कर लिया।

इस दिन दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस की ओर से कलिम्पोंग में सभा का आयोजन किया। सभा में गोजमुमो के कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने घोषणा की।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने गोजमुमो के विधायक रहे हरका बहादुर और जीटीएक के वाइस चेयरमैन को तोड़ कर अपने पाले में शामिल किया था, लेकिन इस बार तृणमूल कांग्रेस गोजमुमो के किसी नेता को तोडऩे में सफल नहीं हो पाई।

पहाड़ बंद के पक्ष-विपक्ष में वाकयुद्ध शुरू
मुख्यमंत्री के बयान पर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) की ओर से 28 सितंबर को पहाड़ बंद करने की धमकी दिए जाने से पहाड़ की ठण्डी वादियों में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई। गोजमुमो और स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के बीच वाक्य युद्ध छिड़ गया है। गोजमुमो नेता किसी भी हाल में पहाड़ पर बंद सफल करने की बात कह रहे हैं। दूसरी ओर दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस ने हर हाल में पहाड़ बंद होने से रोकने की घोषणा की है। पहाड़ बंद करने के समर्थन में गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा की ओर से कलिम्पोंग में जुलूस निकाला गया।

जुलूस में शामिल पार्टी स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर शान्ति की बात कर पहाड़ पर अशान्ति फैलाने का आरोप लगाया। इसके विरोध में वे लोगों से गोजमुमो के प्रस्तावित पहाड़ बंद को सफल बनाने का अह्वान किए। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के दार्जिलिंग इकाई ने बंद को बेअसर करने के लिए सड़क पर उतरने की धमकी दी है।

रिले अंनशन में शामिल हुए छह गोजविमो नेता
कोलकाता. गोजमुमो के युवा संगठन की ओर से आयोजित रिले अंशन में शनिवार को पार्टी के और छह युवा नेता शामिल हुए। गोरखालैंड अलग राज्य की मांग पर संगठन के नेता पिछले दिनों से कर्सियांग के मोटर स्टैंड पर अंशन पर बैठे हैं। शनिवार को उक्त अंशन में संगठन के नेता आकाश घले, रुपेश गुरूंग, जीवन लेप्चा, रमेश थापा, सोगत भूजेल और अर्पण भूजेल शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो