scriptअधिकारियों की मौजूदगी में दोबारा हुआ पोस्टमार्टम | Jagdalpur : Autopsy was again in the presence of officials | Patrika News

अधिकारियों की मौजूदगी में दोबारा हुआ पोस्टमार्टम

locationकोंडागांवPublished: Mar 15, 2016 11:47:00 am

Submitted by:

Ajay shrivastava

युवक को पुलिस जेल ले गई थी। जेल में दाखिला के दौरान उसकी मोत हो गई। मौत की खबर पाकर ग्रामीणों ने दोबारा शव परिक्षण की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया।

enrolling in jail death

Second Autopsy demanded

कोण्डागांव. जेल दाखिला के दौरान जोंदरापदर निवासी श्यामलाल पोयाम की मौत शनिवार को हो गया। श्यामलाल की मौत जेल में होने की सूचना के बाद जोंगरापदर और कुम्हारपारा के ग्रामीण देर शाम सिटी कोतवाली पहुंचे और दोबारा शव परिक्षण की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया।

दोबारा शव परिक्षण का आश्वासन
मौके पर एएसपी निवेदिता पाल शर्मा पहुंची और दोबारा शव परिक्षण का आश्वासन दिया। जिसके बाद मामला शांत हुआ। सोमवार को दोबारा शव का पीएम कराया गया।

विवाद हो गया था
ग्राम पंचायत कुम्हारपारा सरपंच हेमचंद कोर्राम ने जानकारी देते हुए बताया, कि आश्रित ग्राम जोंदरापदर निवासी शांतिबाई पोयाम (60) और उसके पुत्र श्यामलाल (35) का 9 मार्च को किसी बात को लेकर विवाद हो गया था।

हिरासत में लिया
दोनों के इस विवाद पर सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 323 और 327 भादंवि कायम कर श्यामलाल को शुक्रवार के दिन हिरासत में लिया। शनिवार को उसे न्यायालय में पेश कर जगदलपुर जेल भेज दिया गया।

थाना घेराव करने पहुंचे
रविवार सुबह जेल जगदलपुर से श्यामलाल की पत्नी आयतिबाई को फोन आया कि उनके पति का तबीयत खराब है। उन्हें जगदलपुर अस्पताल में भर्ती किया है। सूचना पर आयतिबाई और पड़ोसी नंदू कोर्राम जगदलपुर गए। यहां पहुंचने के बाद आयतिबाई अपने पति को मृत पाई। सूचना जब जोंदरापदर के ग्रामीणों को मिलने पर थाना घेराव करने पहुंचे।

मांग कर रहे थे ग्रामीण
जोंदरापदर और कुम्हारपारा वासियों की माने तो पुलिस स्वस्थ श्यामलाल को उसके घर से लेकर आई थी। घर से लाने के बाद ऐसा क्या हुआ जो उसकी मौत हो गई।

मौत के कारणों को जानने के लिए ग्रामीण शव का पुन: परीक्षण करवाना चाहते थे। ग्रामीणों की मांग को देखते हुए कार्यपालन दण्डाधिकारी की उपस्थिति में सोमवार को चिकित्सकों के दल ने जिला अस्पताल आरएनटी में श्यामलाल के शव का पुन: परीक्षण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो