Patrika Hindi News

> > > > Kondagaon : Puddle of construction will be action against the head for not paying dues

डबरी निर्माण की बकाया राशि भुगतान न करने पर सरपंच के विरूद्ध होगी कार्रवाई

Updated: IST puddle construction
कलेक्टर ने जनदर्शन में शासकीय खेल मैदान करंजी में अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश साथ ही डबरी निमार्ण की बकाया राशि भुगतान न करने पर सरंपच के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही।

कोण्डागांव. जिला कार्यालय के आरोह कक्ष में मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक जनदर्शन कार्यक्रम में जिले की नागरिकों ने कलेक्टर समीर विश्नोई के समक्ष अपनी मांगो और शिकायतों को रखा।

आवेदनों पर कलेक्टर ने टीप लिखकर संबंधित विभाग को जल्द से जल्द निराकरण करने हेतु निर्देशित किया। जनदर्शन कार्यक्रम में कुल 18 आवेदन प्राप्त हुए।

प्राप्त आवेदनों में वेतन तथा अनुभव प्रमाण पत्र दिलाने, बैंक द्वारा बीमा राशि का भुगतान नही करने, बेजा कब्जा, आर्थिक अनियमितता एवं व्यावसायिक परिसरों के फर्जी तरीके से नीलामी, सड़क, पुलिया तथा विद्युत आपूर्ति, बोर खनन, जेसीबी वाहन के किराये की राशि दिलाने, एनसीसी ग्राउण्ड में कार्यक्रम आयोजित नही करने, अतिक्रमण हटाने तथा लोन राशि की माफी संबंधी आवेदन प्रमुख थे।

इनके थे आवेदन

जनदर्शन में देवडोंगर निवासी बालसिंह ने हितग्राहियों के डबरी निर्माण भूमि सुधार और तालाब गहरीकरण के कार्य का बकाया भुगतान सरपंच ग्राम पंचायत गुहाबोरंड द्वारा नही करने की शिकायत दर्ज करते हुए कलेक्टर से कार्रवाई करने की प्रार्थना की।

बालसिंह ने बताया15 जुलाई 2015 को ग्राम पंचायत गुहाबोरण्ड के पंचायत की बैठक की कार्रवाई में हितग्राहियों के भूमि सुधार डबरी निर्माण तालाब गहरीकरण का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया था। इस प्रस्ताव में जेसीबी वाहन को किराए में लेने का प्रस्ताव भी शामिल था। लेकिन सरपंच उपसरपंच व पंच ने कार्य उपरांत भी पूरा भूगतान नहीं किया है।

कलेक्टर ने इस संबंध में जनपद पंचायत माकड़ी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश देते हुए उन्हें अवगत कराने को कहा। इसी प्रकार ग्राम करंजी के ग्रामवासियों ने गांव के शासकीय खेल मैदान में अतिक्रमण करने की शिकायत करते हुए उसे हटाने की गुहार लगाई। कलेक्टर ने प्रकरण में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) और जिला शिक्षा अधिकारी को टीप करते कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

कोण्डागांव के रोजगारीपारा निवासी हेमंत कुमार कौशिक ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा वर्ष 2015-16 में हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूलों के लिए प्राप्त आबंटन से बिना मांग पत्र के सामग्रियों के क्रय किए जाने संबंधी शिकायत किया।

इनके अलावा कोण्डागांव निवासी अमरेश झा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोण्डागांव के कर्मचारियों द्वारा नवनिर्मित व्यावसायिक परिसरों को फर्जी तरीके से नीलाम करने संबंधी शिकायत कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया।

बोरगांव तहसील केशकाल निवासी गायत्री नेताम ने 02 माह के वेतन सहित अनुभव प्रमाण पत्र दिलाने, ग्राम कोण्डागांव निवासी निलाम्बर जाली ने देना बैंक द्वारा लापरवाही पूर्वक बीमा राशि नही देने, ग्राम कोकोडी के गोवर्धन राम पटेल ने रसोइया मानदेय दिलाने, ग्राम बड़ेराजपुर निवासी देवसिंह मरकाम ने निर्माण कार्य की राशि एवं मजदूरी भुगतान, ग्राम बड़ेकनेरा के लक्ष्मीनाथ बघेल ने सड़क, पुलिया निर्माण एवं नल खनन और धनुर्जय बघेल ने विद्युत आपूर्ति, ग्राम कोण्डागांव के फागु राम यादव ने स्थानीय एनसीसी मैदान में शादी, पार्टी एवं अन्य आयोजनों पर रोक लगाए जाने, सरपंच ग्राम पंचायत बड़ेडोंगर ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने, ग्राम बरकई निवासी वेदान्ती सोरी ने एएनएम प्रशिक्षण के लिए बैंक ऑफ बडौदा से प्राप्त लोन की राशि का माफ करने और ग्राम बटराली निवासी जयसिंह दुग्गा ने आश्रित ग्राम गढ़धनोरा में उप.स्वास्थ्य केन्द्र तथा ग्राम रांधा से नयापार पहुंच मार्ग पर पाईप पुलिया निर्माण करवाने संबंधी आवेदन कलेक्टर को दिया।

कलेक्टर ने गंभीरता से आवेदकों की मांग और समस्याओं को सुना और जल्द से जल्द यथोचित कार्यवाई किए जाने का विश्वास दिलाया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???