scriptनोटबंदी पर बेबाक बोले BJP नेता, कहा – नेताओं के पास सबसे ज्यादा कालाधन | Former Deputy legeslative president banwari said political leaders have most black money | Patrika News

नोटबंदी पर बेबाक बोले BJP नेता, कहा – नेताओं के पास सबसे ज्यादा कालाधन

locationकोरबाPublished: Dec 05, 2016 08:24:00 pm

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बनवारीलाल अग्रवाल ने कालेधन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राजनीति भ्रष्टचार की जड़ है।

कोरबा. पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बनवारीलाल अग्रवाल ने कालेधन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि राजनीति भ्रष्टचार की जड़ है।

अधिकांश नेताओं के पास कालाधन है। ऐसे धन को ही सामने लाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी लागू की है। हम सबको मिलकर इस कार्य में उनका सहयोग करना चाहिए।

नोटबंदी का निर्णय भी क्रांतिकारी है। इस पर देश विदेश में चर्चा हो रही है। इस पर विपक्ष का यह आरोप की रोड मैप तैयार करके नोटबंदी का निर्णय लेना था गलत है।

नोटबंदी पर तो राजनीतिक मतभेद भुलाकर सबको सहयोग करनी चाहिए। इससे प्रधानमंत्री को उत्पन्न स्थिति से निपटने ताकत मिलेगी। राजनीति ही कालाधन की गंगोत्री है। इसकी सफाई आवश्यक हो गई है।

चुनाव में धनबल का उपयोग किया जाता है। इसके लिए भी कालाधन जमा किया जाता है। इस संबंध में भाजपा के भोपाल सम्मेलन मे उनके द्वारा चुनाव, पार्टी आधारित होने पर बल दिया गया है।

प्रत्याशी उतारने पर भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलता है। पार्टी आधारित चुनाव कराने से राजनीतिक दल द्वारा चुनाव लड़ा जाएगा। बाद में सीट के अनुसार राजनीतिक दल अपना प्रतिनिधि घोषित करेंगे।

इन पर क्षेत्र विकास का कोई दबाव नहीं रहेगा। पार्टी की नीति के अनुयार सभी कार्य करेंगे। इससे भ्रष्टाचार को समाप्त करने में मदद मिलेगी। इस प्रस्ताव को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी स्वीकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो