Patrika Hindi News

विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के 1.20 एकड़ जमीन पर चला बुलडोजर

Updated: IST Bulldozer went on 1.20 acres land of Vishwakarma I
सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। शनिवार को राजस्व विभाग ने कटघोरा में एक एकड़ 20 डिसमिल सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त करा लिया।

कोरबा. सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। शनिवार को राजस्व विभाग ने कटघोरा में एक एकड़ 20 डिसमिल सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त करा लिया।

नगर पालिका परिषद कटघोरा अंतर्गत ग्राम महेशपुर की एक एकड़ 20 डिसमिल सरकारी जमीन पर विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के संचालक गोपाल शर्मा ने कब्जा कर लिया था।

इस जमीन पर इंडस्ट्रीज खड़ा किया गया था। इसमें आटा मिल के लिए मशीनरी पार्टस और राइस मिल से संबंधित हालर आदि का निर्माण किया जाता था। मजदूरों को रहने के लिए छोटे छोटे आवास बनाए गए थे।

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत राजस्व अमले को मिली थी। अमला ने मामले की जांच की। इसमें शिकायत सही पाई गई।

एसडीएम बीरेन्द्र बहादुर पंचभाई ने इंडस्ट्रीज के संचालक गोपाल शर्मा को नोटिस देकर कब्जा छोडऩे के लिए कहा था। नोटिस जारी होने के बाद भी संचालक ने कब्जा नहीं हटाया।

शनिवार को राजस्व अमला जेसीबी लेकर महेशपुर पहुंचा। सरकारी जमीन को खाली कराने की कार्रवाई शुरू हुई। देर शाम तक कब्जा हटाने का काम जारी रहा।

तोडू़ दस्ते ने इंडस्ट्रीज के अंदर मजदूरे के रहने के लिए बनाए गए मकान को तोड़ दिया। बाउंड्रीवाल पर जेसीबी चला दी।

इस दौरान एसडीएम पंचभाई के अलावा एसडीओपी संजय महादेवा, तहसीलदार अमित बेग, नायब तहसीलदार संध्या नामदेव और हल्का पटवारी सहित राजस्व विभाग का पूरा अमला मौजूद था।

बेजा कब्जाधारियों में दहशत

कटघोरा डिवीजन की सरकारी जमीन पर लोगों ने बड़े पैमाने पर कब्जा किया है। किसी ने इंडस्ट्रीज स्थापित की है तो किसी ने मकान बना लिया है।

पिछले साल भर से कटघोरा में बेजा कब्जाधारियों के खिलाफ राजस्व अमले की कार्रवाई जारी है। इसके पहले विभाग ने लोगों के कब्जे से दो दर्जन से अधिक भूखंड को मुक्त कराया है। आने वाले दिनों में कार्रवाई जारी रखने की बात कही है।

जमीन को कब्जे से मुक्त

विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के संचालक ने महेशपुर में 1.20 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा किया था। नोटिस देकर कब्जा छोडऩे के लिए कहा गया था। जमीन खाली नहीं करने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। जमीन को कब्जे से मुक्त करा लिया गया है।

-बीरेन्द्र बहादुर पंचभाई एसडीएम, कटघोरा

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???