Patrika Hindi News

जय- जय शिवशंकर... शिवालयों मे पूजे गए भोलेनाथ

Updated: IST Lord shiva has been worshiped by devotees
सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में बोलबम के नारे गूंजे। महादेव पर जल चढ़ाने दिन भर श्रद्धालुओं का मंदिरों में ताता लगा रहा।

कोरबा. सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में बोलबम के नारे गूंजे। महादेव पर जल चढ़ाने दिन भर श्रद्धालुओं का मंदिरों में ताता लगा रहा।

कनकीधाम सहित शहर व उपनगरीय क्षेत्रों के शिवमंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। लगभग हर शिवालय के बाहर श्रद्धालुओं का जमावड़ा दिखा।

कनकेश्वर धाम में जल चढाने के लिए सर्वमंगला मंदिर से गुजरने वाली हसदेव नदी से जल उठाकर देररात तक कांवरियों का हुजूम कनकी के लिए रवाना हुआ।

नहर मार्ग होते हुए कनकीधाम तक दर्जनों जगह समाजसेवी संगठनों के द्वारा भक्तों के लिए जलपान के लिए व्यवस्था की गई थी।

श्रद्धालुओं की कतार मंदिर के बाहर गांव के सीमा तक लम्बी लाइन लगी रही। देरशाम तक कतार लगी रही। इधर जलाभिषेक करने के बाद मंदिर परिसर में भंडारा का भी आयोजन किया गया था। इधर मंदिर परिसर में लगे मेले का भी लोगों ने लुत्फ भी उठाया।

इधर शहर व उपनगरीय क्षेत्रों के शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ लगी रही। शहर के साडा शिव मंदिर, एसईसीएल शिव मंदिर, रविशंकर शुक्ल नगर स्थित कपिलेश्वरनाथ मंदिर, हेलीपेड शिव मंदिर, सीएसईबी कॉलोनी शिव मंदिर, साडा कॉलोनी जमनीपाली , बालको राममंदिर, बांकीमोंगरा शिव मंदिर में सबसे अधिक भीड़ रही।

एसईसीएल शिव मंदिर व साडा कॉलोनी शिव मंदिर में मंदिर के बाहर बेलपत्र, फुल विक्रेताओं की भी कतार लगी रही।

पहले सोमवार के अपेक्षा ज्यादा रही भीड़-

पहले सेामवार की अपेक्षा दूसरे सावन सोमवार को भक्तों की भीड़ ज्यादा रही। सबसे अधिक उत्साह कनकीधाम जाने वाले भक्तों में रही। रात के वक्त झमाझम बारिश के बीच भी कांवरियों का जत्था मंदिर के लिए रवाना हुआ।

अलसुबह पांच बजे भी मंदिर मेें काफी संख्या में कांवरिए पहुंचे। फिर यहां से समुह में बोलबम के जयकारे के साथ भक्त मंदिर के लिए रवाना हुए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???