scriptबीयू के परीक्षार्थी अब 25 तक भर सकेंगे नामांकन ओएमआर फॉर्म | Korba: OMR Nomination forms will be filled by the candidate of BU till 25 | Patrika News
कोरबा

बीयू के परीक्षार्थी अब 25 तक भर सकेंगे नामांकन ओएमआर फॉर्म

बिलासपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में पहली बार सम्मिलित होने वाले
नियमित/स्वाध्यायी परीक्षार्थी अब 25 जनवरी तक नामांकन ओएमआर/आवेदन पत्र भर
सकेंगे।

कोरबाJan 17, 2017 / 06:43 pm

Piyushkant Chaturvedi

OMR Nomination forms will be filled by the candida

OMR Nomination forms will be filled by the candidate of BU till 25

कोरबा. बिलासपुर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में पहली बार सम्मिलित होने वाले नियमित/स्वाध्यायी परीक्षार्थी अब 25 जनवरी तक नामांकन ओएमआर/आवेदन पत्र भर सकेंगे।

विवि प्रशासन ने विद्यार्थियों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 25 जनवरी कर दी है। आवेदन भरकर इसे संबंधित महाविद्यालय या परीक्षा केन्द्र में जमा करना होगा।

ऐसे परीक्षार्थी जो वर्ष 216-17 की स्वाध्यायी या नियमित परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं। लेकिन उनका नामांकन अब तक

विश्वविद्यालय में नहीं हुआ है। वह यदि ओएमआर से नामांकन नहीं भरते हैं, तो वे स्वाध्यायी या नियमित परीक्षार्थी के तौर पर मुख्य परीक्षाओं के फॉर्म भी नहीं भर पाएंगे और परीक्षा से वंचित रह जाएंगे।

बैठकी व्यवस्था को व्यवस्थित कर क्षमता से अधिक परीक्षार्थियों की स्थिति पर लगाम लगाने के इरादे से बीयू ने ओएमआर शीट के जरिए

नामांकन फॉर्म भरने की व्यवस्था लागू की है। यह केवल उनके लिए होगी जो बीयू की स्वाध्यायी या नियमित परीक्षा में पहली बार शामिल होंगे।

इस बातों को रखें ध्यान
-जो परीक्षार्थी निर्धारित तिथि के भीतर नामांकन ओएमआर/आवेदन पत्र भरेंगे वही परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा 2016-17 के आवेदन भर सकेंगे।

-स्नातक, स्नाकोत्तर, डिप्लोमा पाठ्यक्रम या परीक्षा के किसी भी वर्ष के परीक्षार्थी जो परीक्षा में पहली बार शामिल होंगे उन्हें नामांकन ओएमआर/आवेदन पत्र भरना अनिवार्य होगा।

-आवेदन के साथ 10वीं, 12वीं की अंकसूची, जाति, निवास, विवाह प्रमाणपत्रों के साथ यदि गेप हो तो गेप सर्टिफिकेट जमा करना होगा।

-प्रति नामांकन ओएमआर/आवेदन पत्र का मूल्य 20 रूपए निर्धारित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो