scriptशिक्षाकर्मी भर्ती में गड़बड़ी की आशंका, हुई शिकायत | korba : Shikshakarmis admitted fears of manipulation, complaint | Patrika News

शिक्षाकर्मी भर्ती में गड़बड़ी की आशंका, हुई शिकायत

locationकोरबाPublished: Sep 26, 2016 01:42:00 pm

भर्ती प्रक्रिया में  अभ्यर्थियों के आवेदन की जांच, दावा आपत्ति का
निराकरण, वरीयता सूची का प्रकाशन और अंत मेंं चयन सूची का प्रकाशन व
प्रतीक्षा सूची जारी करना अहम होता है।

fears of manipulation, complaint

Shikshakarmis admitted fears of manipulation, complaint

कोरबा. जिला पंचायत कोरबा मे शिक्षाकर्मी सीधी भर्ती की प्रक्रिया में गड़बड़ी की संभावना है। कुछ आवेदकों नें इसकी शिकायत भी की है।भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के आवेदन की जांच, दावा आपत्ति का निराकरण, वरीयता सूची का प्रकाशन और अंत मेंं चयन सूची का प्रकाशन व प्रतीक्षा सूची जारी करना अहम होता है।मूल दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद ही प्रक्रिया पूरी की जाती है। अन्य जिलों में भर्ती के दौरान यह सभी प्रक्रियाएं पूरी की गईं हैं। जबकि कोरबा में इस प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया। दावा आपत्ती का निराकरण किए बिना ही अभ्यर्थियों को 28 सितंबर को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया गया है। जिसके बाद 30 को पदस्थापना भी दे दी जाएगी।

विभिन्न विषयों के लिए कुल 175 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसके लिए प्रक्रिया जारी है। जांजगीर चांपा के निवासी प्रकाश राठौर ने जिला पंचायत कोरबा में शिकायत कर कहा है कि उसका नाम व्याख्याता पंचायत अग्रेजी बीएड मेरीट सूची के सरल क्रमांक 10 दर्ज है। लेकिन जाति वर्ग में ओबीसी के स्थान पर सामान्य लिखा हुआ है। आवेदक ने शिकायत कर कहा है कि वह ओबीसी वर्ग है। इसका प्रमाण पत्र भी उसने आवेदन के साथ प्रस्तुत किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो