scriptमुर्दों को पेंशन बांटने वाला सचिव निलंबित, सरपंच पर एफआईआर के आदेश | korba: The Secretary of the dead suspended pension sharing, sarpanch of the FIR command | Patrika News

मुर्दों को पेंशन बांटने वाला सचिव निलंबित, सरपंच पर एफआईआर के आदेश

locationकोरबाPublished: Sep 12, 2015 11:08:00 pm

ग्राम पंचायत मानिकपुर के सचिव कैलाश कुमार को निलंबित कर दिया है। सरपंच
मनोहर स्रोते के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा
के सीईओ को दिया है।

suspended for indiscipline

civil judge suspended

कोरबा. मरे हुए लोगों को जिंदा बताकर वृद्धावस्था पेंशन बांटने वाले सचिव को एसडीएम ने निलंबित कर दिया है। सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। मामला विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम पंचायत मानिकपुर का है। ग्रामीणों ने गांव के सरपंच और सचिव पर पेंशन राशि को बंदरबांट करने का आरोप लगाया था। इसकी शिकायत कलक्टर पी दयानंद और पोड़ी उपरोड़ा एसडीएम विजेन्द्र पाटले से की थी। जांच में शिकायत सही पाई गई। छानबीन में प्रशासन को पता चला कि ग्रामीण बुधवारो बाई की 14 फरवरी, 2014 को मौत हो गई थी। इसके नाम से पंचायत ने मृत्यू प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया था। ग्रामीण दशरथ और सुखमत बाई की भी मौत हो गई थी।

इसके बावजूद तीनों को जिंदा बताकर सरपंच सचिव पेंशन निकालते रहे। शिकायत पर प्रशासन ने जांच की। शिकायत सही पाई गई। इसके लिए सरपंच सचिव को दोषी माना गया। एसडीएम विजेन्द्र पाटले ने ग्राम पंचायत मानिकपुर के सचिव कैलाश कुमार को निलंबित कर दिया है। सरपंच मनोहर स्रोते के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा के सीईओ को दिया है।

मृतकों के नाम पेंशन राशि का आहरण करने के आरोप में ग्र्राम पंचायत मानिकपुर के सचिव को निलंबित कर दिया गया है। सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए सीईओ को आदेश दिया गया है।
विजेन्द्र पाटले एसडीएम, कोरबा



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो