Patrika Hindi News

अनशन पर बैठे पांच लोगों की मेडिकल जांच

Updated: IST Medical examination of five people fasting
नौकरी की मांग को लेकर अनसन पर बैठे एनटीपीसी के पांच भू- विस्थापितों की बुधवार को मेडिकल जांच की गई। डॉक्टर ने उनकी स्थिति को सामान्य बताया है।

कोरबा. नौकरी की मांग को लेकर अनसन पर बैठे एनटीपीसी के पांच भू- विस्थापितों की बुधवार को मेडिकल जांच की गई। डॉक्टर ने उनकी स्थिति को सामान्य बताया है।

नौकरी की मांग को लेकर एनटीपीसी के पांच भू- विस्थापित केसी जैन रोड किनारे आमरण अनसन पर बैठें हैं। बुधवार को अनसन का तीसरा दिन है। इसबीच अनसनकारियों के स्वास्थ्य का परीक्षण करने बुधवार को सरकारी डॉक्टरों की टीम अनसन स्थल पर पहुंची।

उनके स्वास्थ्य की जांच की। डॉक्टरों के अनुसार अनसनकारियों की स्थिति सामान्य है।

इधर, अनसन स्थल पर कफन फेंके जाने की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। मंगलवार को अनसन स्थल पर किसी ने कफन फेंक दिया था। इससे लोगों में नाराजगी बढ़ गई थी।

लोगों ने घटना की शिकायत दर्री थाने में की थी। पुलिस ने जांच शुरू की है। फेंकने वाले की पतासाजी कर रही है।

36 साल पुराना मामला

सन् 1979 में एनटीपीसी ने जमनीपाली संयंत्र के लिए चारपारा कोहडिय़ा में रहने वाले किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया था। कंपनी ने नौकरी देने के लिए 10 किसानों को लिखित आश्वासन दिया था।

भू- विस्थापितों का आरोप है कि पांच भू- विस्थापितों को नौकरी मिली। शेष पांच भू- विस्थापितों को नौकरी नहीं मिली। इसकी मांग को लेकर पांच लोग आमरण अनसन पर बैठे हैं। इसमेंं रमसाय कैवत्र्य, गणपति कैवत्र्य, राजूलाल पटेल, गोरेलाल पटेल और इमरान पटेल शामिल हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???