Patrika Hindi News

मेरिट सूची में स्थान पाने वाले 27 में से 4 उर्जाधानी के

Updated: IST Out of 27 out of 27 merit list,
उर्जाधानी के कुल चार छात्रों ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा हाई स्कूल परीक्षा की मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। टॉप टेन वाली इस सूची में राज्य भर में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही। जिसके कारण कुल 27 छात्रों को टॉप टेन में जगह दी गई है।

कोरबा. उर्जाधानी के कुल चार छात्रों ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा हाई स्कूल परीक्षा की मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया है। टॉप टेन वाली इस सूची में राज्य भर में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रही। जिसके कारण कुल 27 छात्रों को टॉप टेन में जगह दी गई है। कोरबा जिले से इस बार चार छात्रों ने मेरिट में स्थान बनाया है। सभी ने शिक्षा के क्षेत्र में जिले का मान बढाया है।

सरस्वती शिशु मंदिर सीएसईबी के दो छात्रों ने फिर हासिल की सफलता- शहर के बुधवारी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर सीएसईबी के दो छात्रों ने मेरिट लिस्ट में क्रमश: छठवां व सातवां स्थान किया है।

राज पटेल पिता संतोष पटेल ने कुल 600 मे से 581 अंक हासिल कर 96.83 अंकों के साथ छठवां स्थान बनाया है। तो दूसरी तरफ नरेंद्र प्रजापति पिता रामेश्वर प्रसाद ने 580 अंको के 96.67 प्रतिशत अंक के साथ सातवां स्थान हासिल किया है। दोनों ही

बुधवारी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर सीएसईबी के छात्र हैं। इस स्कूल का इतिहास बेहद गौरवपूर्ण रहा है। जहां से हर साल बच्चे मेरिट में स्थान बनाते हैं। यह स्कूल नियमित तौर पर हर साल राज्य को ऐसे बच्चे देता रहा है जो प्रावीण्यता सूची में अपना स्थान बनाते रहे हैं। इसके अलावा एक अन्य छात्रा मुस्कान पिता घनश्याम ने मेरिट सूची में नौंवा स्थान पाया है। मुस्कान सरस्वती विद्या निकेतन हायर सेकेंडरी क्रमांक एक सुराकछार की छात्रा है। मुस्कान ने 578 अंको के साथ 96.33 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

बचा ली सरकारी स्कूलों की लाज- शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भिलाईबजार में अध्ययनरत दीपा ने राज्य की टॉप टेन सूची में 10वां स्थान हासिल किया है। दीपा जिले के चारों विद्यार्थी जिन्होंने मेरिट में स्थान पाया है। उसमें से इकलौती ऐसी छात्र है, जो सरकारी स्कूल में पढ़ती है। दीपा के पिता दादूराम शिक्षाकर्मी हैं। शिक्षक पिता के अनुभव का लाभ बेटी को मिला। दीपा का परिवार बेहद निम्न श्रेणी का है।

दीपा ने कुल 600 में 577 अंक हासिल कर 96.17 प्रतिशत अंको के साथ प्रावीण्यता सूची में 10वां हासिल किया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???