Patrika Hindi News

चोरी के आरोपी ने पुलिस चौकी में किया सुसाइड, प्रभारी समेत 5 सस्पेंड

Updated: IST theft accused suicide in police custody
पुलिस हिरासत में चोरी के आरोपी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस मामले में प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में चोरी के आरोप में हिरासत में लिए एक युवक दिनेश नामदेव (24) ने पुलिस चौकी के लॉकअप में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल घटना जिला मुख्यालय से करीब 21 किलोमीटर दूर हरदी बाजार चौकी की है, जहां गुरुवार सुबह युवक दिनेश नामदेव का शव लॉकअप के अंदर फांसी पर लटका हुआ था।

दिनेश को फांसी पर लटका देखकर थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। परिजनों ने चौकी पर पहुंचकर काफी हंगामा किया। युवक के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस की पिटाई की वजह से उसकी मौत हुई है। लेकिन इसे आत्महत्या बताया जा रहा है।

दरअसल दिनेश को पिछले सप्ताह हरदीबाजार कॉलेज की महिला प्रोफेसर डॉ. शैलजा के घर हुई चोरी के मामले में पूछताछ के लिए लाया गया था। दिनेश को चौकी के हवालात में रखा गया था। पुलिस ने ठंड से बचने के लिए दिनेश को एक कंबल उपलब्ध कराया था। बताया जाता है कि दिनेश ने बुधवार देर रात कंबल से धागा निकाला।

बताया जाता है कि दिनेश कंबल के धागे को रोशन दान में बांधकर और फांसी के फंदे पर झूल गया। जब तक सिपाहियों की नजर हवालात में पड़ती उसकी मौत हो चुकी थी।

वहीं, हिरासत में खुदकुशी की सूचना मिलते ही कुछ ही देर में परिजन समेत बड़ी संख्या में लोग चौकी पर पहुंच गए और आक्रोशित हो गए। लोगों ने चौकी का घेराव कर दिया। चौकी परिसर में ही आत्महत्या के मामले में बड़ी लापरवाही मानते हुए एसपी ने चौकी प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???