Patrika Hindi News

झूठा था हलफनामा, वार्ड क्र. 40 के पार्षद का चुनाव शून्य

Updated: IST Was false affidavit, Ward Sl. 40. Election of Coun
पार्षद चुनाव में झूठा हलफनामा देने का दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने निगम के वार्ड 40 नेहरू नगर (बालकोनगर) के पार्षद कृपाराम साहू का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया है।

कोरबा. पार्षद चुनाव में झूठा हलफनामा देने का दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने निगम के वार्ड 40 नेहरू नगर (बालकोनगर) के पार्षद कृपाराम साहू का निर्वाचन शून्य घोषित कर दिया है।

निगम के वार्ड क्रमांक 40 नेहरूनगर के पार्षद कृपाराम साहू के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 294, 506, 323, 342, 365 के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

हालांकि इस मामले में कोर्ट ने कृपाराम को बरी कर दिया था। नामांकन के दौराननिर्वाचन आयोग को दिए हलफनामे में कृपाराम ने दर्ज मुकदमे का उल्लेख नहीं किया था। उसने कॉलम मेें निरंक शब्दा का उल्लेख किया था। मामले की जानकारी मिली तो संतोष दास नाम के युवक ने कोर्ट में याचिका दायर की।

इसपर सुनवाई चल रही थी। कोर्ट ने याचिकाकर्ता की शिकायत को सही माना। गुरुवार को जिला एवं न्यायालय ने कृपाराम के निर्वाचन को शून्य घोषित कर दिया।

न्यायाधीश गोविंद कुमार मिश्रा की अदालत ने फैसला सुनाया। कृपाराम दूसरी बार पार्षद का चुनाव जीता था। पार्षद चुनाव में कृपाराम ने संतोष को पराजीत किया था।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???