Patrika Hindi News

Baseball स्टीक के टुकड़े से लुटेरों तक पहुंची Police, व्यापारी से लूटे थे 2 लाख

Updated: IST loot accused in custody
टेंगनी घाट पर व्यापारी के हेलमेट पर बेसबॉल स्टीक से किया था प्रहार, स्टीक का टूटा टुकड़ा रह गया था घटनास्थल पर, 9 घंटे के भीतर नाबालिग सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

बैकुंठपुर. चिरमिरी-बैकुंठपुर रोड स्थित टेंगनी घाट पर शुक्रवार की देर शाम स्कूटी सवार व्यापारी के सिर पर युवकों ने बेसबॉल स्टीक से प्रहार कर दिया था। व्यापारी के घायल होने पर युवकों ने उसकी डिक्की में रखे 2 लाख रुपए व चेक लूट लिए थे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने जब घटनास्थल का निरीक्षण किया तो उन्हें वहां बेसबॉल स्टीक का टूटा हुआ टुकड़ा मिला।

इसी आधार पर पुलिस की संयुक्त टीम ने स्पोट्र्स दुकानदार से पूछताछ के बाद नाबालिग सहित 3 आरोपियों को घेराबंदी कर धरदबोचा। पुलिस ने शनिवार को सभी को जेल भेज दिया।

कोरिया जिले के चिरिमिरी हल्दाबाड़ी निवासी संतोष अग्रवाल किराना सामग्री का डिस्टीब्यूटर है। बैकुंठपुर से शनिवार को वसूली कर स्कूटी में सवार होकर चिरमिरी लौट रहा था। इस दौरान शाम करीब 6-7 बजे के बीच चिरमिरी-बैकुंठपुर रोड स्थित टेंगनी घाट में मोटरसाइकिल सवार होकर तीन युवक पहुंचे और व्यापारी पर बेसबाल बैट से जबरदस्त हमला कर दिया।

जिससे व्यापारी का एक हाथ फ्रैक्टर और हेलमेट भी टूट गया था। घटना के बाद तीनों आरोपी स्कूटी की डिक्की में रखे करीब 2 लाख रुपए, चेक लेकर फरार हो गए थे। मामले में व्यापारी ने तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही कोरिया पुलिस हरकत में आकर तत्काल चार सर्चिंग टीम बनाई गई और रातभर जंगल सहित आसपास के क्षेत्र नाकेबंदी कर आरोपियों की खोजबीन की गई।

संयुक्त टीम को रात करीब 3 बजे तीन आरोपी डबरीपारा बैकुंठपुर निवासी मोहम्मद इंतियाज, मोहम्मद जाकिर सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 394, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

दो दिन पहले खरीदी थी बेसबॉल स्टीक

पुलिस के अनुसार लूट के तीनों आरोपी बेसबॉल स्टीक से व्यापारी पर जबरदस्त हमला कर दो लाख लूट कर फरार हो गए थे। आरोपियों के हमले से व्यापारी का हेलमेट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त और बेसबॉल स्टीक भी टूट गया था। पुलिस ने घटना स्थल पर मिले बेसबॉल के टुकड़े को लेकर स्थानीय स्पोट्र्स सामग्री बिक्री करने वाले व्यापारियों से पूछताछ कर सबूत जुटाई।

व्यापारियों के निशानदेही पर तीन संदिग्ध को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपियों ने पूछताछ में वारदात को अंजाम देना कबूल किया। मामले में तीनों आरोपी सहित मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया है।

25 हजार इनाम की घोषणा

सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक ने व्यापारी से लूट के तीनों आरोपियों को 9 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने वाले संयुक्त पुलिस टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। संयुक्त टीम में कोतवाली प्रभारी आनंद राम, निरीक्षक विनीत दुबे, एसआई महेश्वर पैकरा, सुनील सिंह, दिलीप दुबे, नवीन साहू, प्रेमलाल टोप्पो, नवीन दत्त तिवारी, अमित त्रिपाठी, सजल जायसवाल, राधेश्याम साहू, जितेंद्र, निलेश पैकरा, ज्ञानेंद्र दुबे, तिलक राम, संदीप साय, चंद्रप्रताप सिंह, लालमन राजवाड़े आदि शामिल थे।

एसपी भी पहुंचे थे घटना स्थल

व्यापारी से लूट की घटना की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार पहुंचकर संयुक्त टीम को दिशा निर्देश दिए। एसपी कुमार ने बताया कि घटना के बाद चार टीम बनाई गई थी। जिसमें कोतवाली पुलिस बैकुंठपुर की दो टीम, चिरिमिरी-खडग़वां पुलिस की एक-एक टीम शामिल थी।

मामले में लूट की राशि एक लाख 16 हजार, डायरी, चेक सहित बाइक जब्त कर ली गई है और जांच जारी है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बैकुंठपुर से व्यापारी का पीछा कर रहे थे और मौका पाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???