scriptआठ वर्ष की बच्ची क्रिसी को ब्रेस्ट कैंसर | Chrissy Turner fights rare breast cancer at age eight | Patrika News

आठ वर्ष की बच्ची क्रिसी को ब्रेस्ट कैंसर

Published: Nov 26, 2015 11:11:00 am

Submitted by:

अमरीका के उटाह शहर निवासी आठ वर्ष की क्रिसी टर्नर की
पहचान अब तक की सबसे छोटी ब्रेस्ट कैंसर की मरीजों में से एक के तौर पर हुई
है।

अमरीका के उटाह शहर निवासी आठ वर्ष की क्रिसी टर्नर की पहचान अब तक की सबसे छोटी ब्रेस्ट कैंसर की मरीजों में से एक के तौर पर हुई है। क्रिसी के माता-पिता को भी कैंसर है और उनका इलाज चल रहा है।

सेक्रेटोरी कार्सिनोमा नामक दुर्लभ किस्म का यह कैंसर एक लाख में किसी एक को होता है। पिछले महीने स्तन में गांठ दिखने पर क्रिसी की जांच कराई गई थी जिसमें इस बीमारी का पता चला।

दिसंबर में मैस्टेकटोमी की प्रक्रिया के जरिए इस गांठ को निकाला जाएगा। इससे पहले हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली भी ब्रेस्ट कैंसर से बचने के लिए मैस्टेकटोमी करा चुकी हैं।

breast cancer of crissy

‘द सन’ से बातचीत में क्रिसी ने कहा है कि पहले तो वह डर गई थी लेकिन उसे आशा है कि वह इस बीमारी से जंग जीत जाएगी। क्रिसी की मां एनेटे को सर्वाइकल और पिता ट्रॉय को नन हॉकिंस लिम्फोमा (कोशिका से जुड़ी) कैंसर है। उनके दोस्त इन सब के इलाज के लिए ‘गोफंडमी’ नाम से ऑनलाइन अभियान चला रहे हैं।

हालांकि, क्रिसी अकेली नहीं है। कैंसर रिसर्च यूके संस्था के अनुसार इससे पहले वर्ष 2000 में भी एक छह वर्ष की बच्ची को भी यह बीमारी हो चुकी है। अबतक की सबसे छोटी मरीज के तौर पर तीन वर्ष की कोरियाई बच्ची की पहचान हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो