script10 दिन से इस गांव के लोग अंधेरे में, महिलाओं का फूटा गुस्सा तो घेरा Office | Koriya : The people of this village in the dark for 10 days, the anger women hoop office | Patrika News

10 दिन से इस गांव के लोग अंधेरे में, महिलाओं का फूटा गुस्सा तो घेरा Office

locationकोरीयाPublished: Sep 28, 2016 11:48:00 am

Submitted by:

Pranayraj rana

बस्ती की नाराज महिलाओं ने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता का घेराव कर
की जमकर नारेबाजी, जल्द व्यवस्था बहाल नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

women hoop electric office

women hoop electric office

मनेन्द्रगढ़. नपा क्षेत्रान्तर्गत संजय वार्ड क्र. 21 का रांपाखेरवा इलाका पिछले दस दिनों से अंधकार में जी रहा है। शहर से लगे इस वार्ड में बिजली नहीं होने से लोगों की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हुई है। बिजली की समस्या से जूझ रहे वार्डवासियों के सब्र का बांध मंगलवार को टूट गया और उनके द्वारा वार्ड पार्षद के नेतृत्व में विभाग के कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की गई।

मंगलवार को वार्ड की महिलाएं पार्षद राखी सिंह के नेतृत्व में बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता कार्यालय पहुंची और विभाग के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर नारेबाजी की एवं उप अभियंता को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं ने कहा कि पिछले दस दिनों से वार्ड के रांपाखेरवा इलाके में बिजली नहीं है। बस्ती में लगभग 60 से 70 घर हैं जहां लगभग 400 लोग निवास करते हैं।

कई बार नागरिकों के द्वारा लिखित में शिकायत की गई, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। वहीं बरसात का मौसम होने की वजह से घरों में जहरीले जीव-जंतु भी प्रवेश कर रहे हैं जिससे भय का वातावरण निर्मित है। बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बस्ती की स्ट्रीट लाईट भी पिछले कई माह से गुल है।

महिलाओं ने कहा कि नगर पालिका चुनाव के बाद मात्र कुछ महीने ही स्ट्रीट लाईट जली थी, उसके बाद से वह भी बंद हो चुकी है जिससे रात्रि में आवागमन करने वाले राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि यदि शीघ्र बिजली व्यवस्था दुरूस्त नहीं की गई तो उनके द्वारा आंदोलन का विस्तार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो