scriptअब कोटा में खुलेगा मॉडल कैरियर सेन्टर | Model career center now open in Kota | Patrika News

अब कोटा में खुलेगा मॉडल कैरियर सेन्टर

locationकोटाPublished: Nov 30, 2015 05:22:00 am

एक ही छत के नीचे युवाओं को रोजगार की सभी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कोटा में आधुनिक मॉडल कैरियर सेन्टर खोला जाएगा

Kota photo

Kota photo

कोटा. एक ही छत के नीचे युवाओं को रोजगार की सभी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कोटा में आधुनिक मॉडल कैरियर सेन्टर खोला जाएगा। इस सेन्टर में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि एक साथ बैठेंगे और युवाओं का मार्गदर्शन करेंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने 1 करोड़ 37 लाख 88 हजार की वित्तीय स्वीकृति जारी की है। पीडब्ल्यूडी ने निविदा आमंत्रित कर कार्य आदेश भी जारी कर दिए। जल्द इसका निर्माण शुरू हो जाएगा।

यह है योजना
राज्य सरकार की रोजगार कार्यालय के पुराने ढर्रे को बदलकर उसे आधुनिक मॉडल कैरियर सेंटर में तब्दील करने की योजना है। इससे युवाओं को एक ही छत के नीचे रोजगार से संबंधित सभी जानकारी तो मिलेगी ही, साथ ही काउंसलिंग भी हो सकेगी। इसके लिए श्रम नियोजन विभाग ने वित्तीय स्वीकृति जारी की है। सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड कोटा ने इसके लिए निविदा आमंत्रित की थी। इसके बाद इसके कार्य आदेश जारी कर दिए हैं। यह भवन अगले एक साल में बनकर पूरा हो जाएगा। यह संभाग का पहला आधुनिक मॉडल कैरियर सेन्टर होगा।

एेसा होगा नया भवन
सेन्टर में एक वरिष्ठ अधिकारी का कक्ष होगा। काउसंलिंग कक्ष, निजी कॉन्फ्रेंस कक्ष, स्वागत कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, ऑफिस संचालक के लिए एक अतिरिक्त कक्ष बनेगा। यह पूरा विभाग ऑनलाइन रहेगा।

अगले महीने शिफ्टिंग
नयापुरा स्थित रोजगार कार्यालय के स्थान पर ही कैरियर सेंटर बनेगा। यहां संचालित रोजगार कार्यालय को शिफ्ट करने का काम शुरू हो गया। इसके लिए पास ही स्थित पुरानी शुगर मिल के भवन को देखा है। इस भवन के किराए के निर्धारण के लिए प्रक्रिया चल रही है।

कोटा में आधुनिक मॉडल कैरियर सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। साथ ही कार्य आदेश भी जारी हो गए। भवन के शिफ्टिंग का कार्य अगले माह से शुरू हो जाएगा। प्रवीण माथुर, सहायक निदेशक, रोजगार कार्यालय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो