Patrika Hindi News
UP Election 2017

यूपी चुनाव के लिए आने वाली है बीजेपी की लिस्ट, ये हो सकते हैं उम्मीदवार

Updated: IST bjp list
यूपी चुनाव के लिए बीजेपी कैंडीडेटलिस्टमें इनका नाम लगभग फाइनल हो चुका है।

लखीमपुर-खीरी. यूपी विधान सभा चुनाव की तारीख तय हो जाने के बाद सभी राजनीतिक दलों पर अपने-अपने उमीदवारों की घोषणा करने का दबाव बढ़ गया है। उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए भाजपा अभी भी मंथन कर रही है। लेकिन जैसा की भाजपा द्वारा ऐलान किया गया था कि 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है।

जिले की आठो विधानसभाओं के लिए बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है। जिनमें बीजेपी से दावेदार की तो लंबी कतार है लेकिन कुछ विधानसभाओं पर इन प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है। जैसे धौरहरा से बाला प्रसाद अवस्थी, निघासन से राम कुमार वर्मा, पलिया से रोमी साहनी, मोहम्मदी से लोकेंद्र प्रताप सिंह, श्री नगर से मंजू त्यागी का बीजेपी से टिकट तय माना जा रहा है वहीं सदर से आशुतोष वर्मा, अनूप शुक्ला, अनूप गुप्ता, इरा श्रीवास्तव में से किसी को बीजेपी का टिकट मिल सकता है।

हालांकि बीजेपी इन आठों विधानसभाओं में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्ज़ा करने के मूड में है। फिलहाल इस बार सदर सीट पर चुनाव बड़ा ही दिलचप्स होगा। क्योंकि पिछले काफी अर्सों से सदर सीट पर सपा का कब्ज़ा है। इसलिए भाजपा इस बार सदर सीट पर किसी कुर्मी प्रत्याशी को ही उतारेगी। साथ ही सत्ता के गलियारे की दिख रही राह पर बीजेपीफूंक-फूंक कर कदम रख रही है। एक तरफ तो उसके सामने अपनी साफ छवि को बनाये रखने की चुनौती है तो दूसरी तरफ कई दिग्गजों के विजय अभियान को थामकर अपना परचम लहराने की वजह। हालांकि पार्टी के कई दिग्गज इसके लिये अपनी दावेदारी पेश करने में लगे हैं। वहीं टिकट वितरण में दरी करना बीजेपीके लिये दिक्कत भी खड़ा कर सकता है।
फिलहाल इस बीच में आशुतोष कानाम इस समय ज्यादा चर्चा में है। आशुतोष सदर ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि हैं। कुछ समय पहले तक वह सपा के खेमें में थे। मगर पार्टी के भीतर मचे घमासान और गुटबाजी के चलते अपना राजनीतिक कद बढ़ाने की राह उन्हें भाजपा में ही दिखी। मोदी नीति में आस्था दिखाते हुये न केवल उन्होने भगवा झंडा थामा बल्कि सदर सीट से पार्टी के टिकट को लेकर दावेदारी भी कर दी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???