Patrika Hindi News

> > > > Lakhimpur DM issues show cause notice to hospital’s female CMS for being absent in meeting

UP Election 2017

नदारद सीएमएस को मिला डीएम का ट्रीटमेंट

Updated: IST Lakhimpur DM
वेतन रोकने व शोकॉस नोटिस किया जारी, स्वास्थ्य समिति की अहम बैठक से हुई थीं नदारद.

लखीमपुर-खीरी.स्वास्थ्य को लेकर जिलाधिकारी ने आज एक आवश्यक बैठक की। लेकिन इस बैठक से स्वास्थ्य विभाग में अहम मानी जाने वाली महिला सीएमएस ही नदारद हो गईं। यह देख डीएम का पारा चढ़ गया और उन्होंने फौरी कार्रवाई करते हुए वेतन रोंकने सहित जवाब तलब कर लिया। वहीं उन्होंने अन्य जिम्मेदारों को पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम करने की सख्त हिदायत दी है।

जिलाधिकारी आकाशदीप की अध्यक्षता में जिला स्तर पर गठित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी। डीएम ने सभी एमआेआईसी को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सुविधाआें का लाभ आम जन को मिलना चाहिए। उन्होनें संस्थागत प्रसव, स्वास्थ्य केंद्रों में साफ-सफाई व्यवस्था, दवाई की उपलब्धता, आेपीडी, आेपीडी का प्रतिशत, आशाआें के लम्बित भुगतान समेत अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुआें पर गहन समीक्षा की और संबंधित को निर्देशित किया कि प्रगति पर गुणात्मक सुधार सुनिश्चित कर लें अन्यथा की स्थिति में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीएम ने कहा कि आशा यह सुनिश्चित करें कि उसके द्वारा शत-प्रतिशत प्रसव संस्थागत कराया जाये। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र साफ-सफाई के साथ साथ शौचालय, पेयजल, विद्युत आदि सुविधाएं केन्द्र पर होना चाहिए तथा मरीजों का सही ढंग से उपचार करते हुए आेपीडी एवं आेपीडी का प्रतिशत बढ़ाये। डीएम ने कहा कि एमआेआईसी आगामी बैठक तक अपनी स्थिति में गुणात्मक सुधार कर ले नही तो उनके विरूद्घ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
बैठक के दौरान जिला महिला चिकित्सालय की सीएमएस न होने के साथ साथ कोई अन्य प्रतिनिधि भी उपलब्ध न होने की दशा में उनका स्पष्टीकरण तलब करने के साथ ही वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होनें एक एक कर समस्त एमआेआईसी से ब्लाक रेंकिग प्रदर्शन माह अप्रैल से माह अक्टूबर 2016 की प्रगति के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी हासिल की तथा गुणात्मक सुधार के निर्देश दिए। बेतहर काम करने एमआेआईसी नकहा, बेहजम, फरधान एवं पलिया की कार्यो की सराहना करते हुए और अधिक प्रगति लाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि बैठक आयोजन के पूर्व संबंधित अधिकारियों को यथा समय सूचना उपलब्ध करा दे। उक्त बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित सिंह बसंल, डा. बीबीराम, डा. बलबीर सिंह, डा. मातादीन, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेंद्र दुबे, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित सभी एमआेआईसी मौजूद रहे।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???