scriptस्कूली बच्चों ने चलाया मतदाता जागरूक अभियान | Voter awareness campaign run by school children | Patrika News

स्कूली बच्चों ने चलाया मतदाता जागरूक अभियान

locationललितपुरPublished: Jan 18, 2017 05:43:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

 विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा मतदान से सम्बंधित कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है

up election 2017

up election 2017

ललितपुर. विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सरकार द्वारा मतदान से सम्बंधित कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। इस सिलसिले में बुधवार को स्कूली बच्चों द्वारा मतदाता जागरूक अभियान चलाया गया। स्कूली बच्चों ने शहर की सड़कों एवं गलियों में मतदाता जागरूक रैली निकाल कर नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। स्कूलों के सभी बच्चे दो दो की लाइन में चल रहे थे और मतदान से सम्बंधित नारे भी लगा रहे थे। यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई गली मोहल्लों तक यह संदेश लेकर पहुंची की मतदान करने अवश्य जाएं।


वहीं दूसरी तरफ राजकीय बालिका इन्टर कॉलेज की बालिकाओं ने प्रधानाचार्य पूनम मलिक अौर संगीत टीचर प्रियंका सुडेले के निर्देशन में टोली बनाकर नगर के विभिन्न प्रमुख स्थलों पर नुक्कड नाटक और संगीतमय गीतों के माध्यम से मतदान के लिये जागरूक कर ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिये प्रेरित किया। स्कूली लड़कियों ने भी मतदान के लिए प्रेरणा दायक गीत संगीत गाया व एक गांव की पृष्ठ भूमि पर आधारीत नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया। इस नाटक का मूल उद्देश्य था कि मतदाता अपने मत का प्रयोग जरूर करें वह किसी के बहकावे एवं लोभ लालच में न आये मतदान जरूर करें इस मौके पर
सदर एसडीएम रमेश चन्द्र तिवारी ने बताया कि जनपद में सत प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित करने के उद्देश्य से टोलिया बनाकर नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है।

जीजीआईसी की बालिकाओं के संगीतमय सुर लहरी से निकलने वाले आम नागरिकों को रुकने पर मजबूर कर दिया। इस प्रकार के आयोजनों का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहा है। मतदाताओं का मतदान के प्रति रुझान बढ़ाने का यही एक मात्र उपाय है। इस आयोजन को आसपास व राहगीरों ने खूब सराहा जब तक बालिकाओं द्वारा गीत संगीत व नुक्कड़ नाटिका चलती रही लोगों की भीड़ बढ़ती गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो