scriptलिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं, अपनाएं ये 6 गोल्डन रूल्स | 6 Golden Rules for Live-in Relationship | Patrika News

लिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं, अपनाएं ये 6 गोल्डन रूल्स

Published: Oct 01, 2015 10:36:00 am

अपनी
किसी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना अच्छा भी हो सकता है और
चिक-चिक भरा भी

couple

couple

अपनी किसी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहना अच्छा भी हो सकता है और चिक-चिक भरा भी। आपके और लिव-इन पार्टनर के बीच का रिश्ता इस बात पर निर्भर करता है कि आप दोनों एक-दूसरे के साथ कैसा व्यवहार करते हैं। यह काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि आप दोनों के बीच कैसे संबंध है और आप दोनों एक दूसरे से क्या उम्मीदें रखते हैं। जानिए ऎसे ही कुछ स्मार्ट टिप्स के बारे में जिन्हें लिव-इन रिलेशनशिप में आपको एक दूसरे से प्यार हो जाएगा…

शिष्ट और दयालु रहें

शिष्टता और दयालुता का बड़ा असर सामने वाले पर पड़ता है। हमेशा कोशिश करें कि रूम मेट के साथ शिष्टता से पेश आएं। सामान्य शिष्टचार ही एक-दूसरे के साथ रहने को खुशनुमा बना सकता है। आप जैसा व्यवहार करेंगी, सामने वाले से भी वैसा ही पाएंगी। इससे हो सकता है कि आप दोनों के बीच दोस्ती भी हो जाए।

चर्चा सीधे करें

यदि आप दोनों साथ रहते हैं तो ऎसे कई मौके आते हैं, जब आपको कई मुद्दों पर चर्चा करनी होती है। यह आपसी संबंध, जगह, खाने, काम और कई छोटे-बड़े मुद्दों को लेकर हो सकती है। इसलिए कोई भी बात हो, सीधे बता देना ही अच्छा होता है। रिश्ता बिगड़ेगा कभी नहीं।



निजता का आदर करें

आपको हमेशा अपने लिव-इन पार्टनर की निजता का आदर करना चाहिए। कभी उसकी डाक, मोबाइल फोन, कम्प्यूटर या लैपटॉप न खोलें। जब उसका कोई फोन आए तो कमरे से बाहर निकलने की कोशिश करें, ताकि वो अकेले में बात कर सके। अगर वो दफ्तर का कोई काम अकेले रहकर करना चाहता है तो भी उसे अकेला छोड़ दें।

अपनी चीजें खुद उठाएं

अपने लिव-इन पार्टनर से रिश्ता कायम करने का एक और अच्छा जरिया खुद की फैलाई चीजों की खुद और तुरंत उठाना भी हो सकता है। खाने-पीने की चीजों के रैपर्स, गंदे कपड़े और दूसरी चीजें इधर-उधर पड़ी मत छोडिए। यदि आपका खुद का कमरा होता तो आप चाहे जितना उसे फैला कर रखतीं, लेकिन इस कमरे को साफ ही रखें।

कुछ लेने से पहले पूछें

कई बार आपको लिव-इन पार्टनर की कोई खास चीज बेहद पसंद है तो ऎसा नहीं होना चाहिए कि बस उठाया ले लिया। कोई भी चीज लेने से पहले उससे अच्छी तरह पूछ लें। वैसे भी अगर आप पूछ कर कोई भी चीज लेंगी तो वह शायद ही कभी मना करेंगे। बगैर पूछे कुछ भी लेने से वह नाराज हो सकते हैं।

अगर आप मूडी हैं तो

हम सब कई बार मूडी हो जाते हैं, अगर आपको लग रहा हो कि आपका मूड ऊपर-नीचे हो रहा है तो फिर कुछ देर के लिए अकेला रहें। कुछ वक्त अकेले रहने से आप अपनी झल्लाहट अपनी लिव-इन पार्टनर पर नहीं निकालेंगे। वैसे अकेले रहने से आपका गुस्सा भी खुद-ब-खुद शांत हो जाएगा।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो