scriptबॉलीवुड की फिल्मों ने दिए हैं कई फैशन ट्रेंड | Bollywood gave nice fashion trends | Patrika News

बॉलीवुड की फिल्मों ने दिए हैं कई फैशन ट्रेंड

Published: Mar 31, 2015 03:22:00 pm

फिल्म में पहना गया बंद गला सूट बारतीय एथेनिक कपड़ों में लड़कों की पहली पसंद बन गया

बॉलीवुड का लोगों के फैशन स्टाइल पर हमेशा से ही प्रभाव रहा है। सेवन्टीज में बेलबॉटम, नाइन्टीज में कॉलर टी-शर्ट से लेकर डेनीम के जेकेटेस तक लड़कों नें बॉलीवुड के हिरोज को पूरी शिद्दत से फोलो किया है।

जानिए कुछ फैशन स्टाइल जो फिल्म में तो एक्टर पर एक ही बार दिखे लेकिन वे अाज तक लड़कों की पसंद बने हुए हैं।

आमिर की गोटी “दिल चाहता है”

फिल्म दिल चाहता है में आमिर खान का केरेक्टर लड़कियों से फ्लर्ट करना और किसी के प्यार में नहीं पड़ने वाले लड़के आकाश का था लेकिन कुछ भी आकाश की दाड़ी का गोटी स्टाइल ने कई लड़कों क ो इस गोटी के स्टाइल में फंसा लिया। अब लड़के क्लिन शेव होते हैं लेकिन गोटी तो उनके स्टाइल में है ही।

सलमान के एविएटर “दबंग”
इसके बारे में ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है। लगभग हम सबके पास एक क्लासिक रे बेन के चश्मे का जोड़ा तो होगा ही जिसकी ç कनारियां गोल्डन कलर की डंडियों की है और हम इसे कभी कभी अपने कोलर के पीछे भी लगाते हैं।

रनबीर की लेदर जेकेट “ये जवानी है दिवानी”
इस फिल्म की सबसे अच्छी बात रनबीर कपूर ही थी। फिल्म में रनबीर ने जो लेदर जेकेट पहनी है वह आज हर लड़के की अलमीरा का हिस्सा है।

अमिताभ का बंद गला सूट “कभी खुशी कभी गम”
कह सकते हैं कि इस फिल्म को अमिताभ बच्चन ने चुरा लिया था। लोग कुरसी पर बैठे अमिताभ के साथ हर उस भावना को जी रहे थे जिसमें अमिताभ उस फिल्म के दोरान जी रहे थे। चाहे फिर वह रोना हो या फिर गोना “शावा शावा”। इसी फिल्म में पहना गया बंद गला सूट बारतीय एथेनिक कपड़ों में लड़कों की पहली पसंद बन गया।

शाहरूख खान का पोलो नेक स्वेटर “महोबतें”

जब यश चोपड़ा की एक और क्लासिक रोमांटिक फिल्म महोबतें आने वाली थी तो शायद हम सब ने उसका इंतजार किया। लेकिन हम में से किसी नें यह नहीं सोचा होगा की किग खान अपनी अलम ारी में से कोई स्वेटर उठा लाएंगे जो कंधो पर रहकर भी सबकी पसंद बन जाएगा।

रितिक रोशन का रिमलेस चश्मा “कहो ना प्यार है”

2000 में अपनी पहली फिल्म “कहो ना प्यार है” से डेब्युट एक्टर का अवोर्ड लेने वाले रितिक रोशन ने करोड़ों लोगो को अपना दिवाना बना दिया। लंदन का लड़का परेशानी मेफंसी लड़की को बाहर निक ालता है साथ ही अपने रिमलेस के ग्लासेज को पहने रितिक ने लड़क ो के लिए एक फैशन ट्रेड सेट किया।

फरहान अख्तर के कर्ल “रॉक ऑन”

एक्टर, डायरेक्टर, सिंगर फरहान अख्तर फिल्म के रिलिज होने के पहले ही लाखों दिलों की धड़कन बन चुके थे। फिल्म के ट्रेलर को द ेखते ही देश के लाखों लड़के कर्लि बाल करवा कर रॉक ऑन स्टा इल में रहने लगे।

रनबीर की प्रिंटेड टी-शर्ट “वेक अप सिड”

हम सबके पास लगभग मिस्टर नाइस और मिस हेप्पी लिखी हुईं टी- शर्ट होंगी। और इन टी-शर्टस का फैशन रणबीर के वेक अप सीड के पहले लुक से आया।

सलमान कान का हेयर स्टाइल “तेरे नाम”
इसके बारे में तो ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं सलमान के फै न्स नें तेरेनाम के सलमान के इस लुक्स को काफी वक्त तक अपनाया।

आमिर खान की हेयर स्टाइल “गजनी”
गजनी में आमिर खान की हेयर स्टाइल में उतने ही केरेक्टर थे जितने इस फिल्म की कहानी में। यह हेयर स्टाइल सबकी पसंद बन गई।

इस बात को सोचकर बी आश्चर्य होता है की फैशन और सिनेमा आपस में कितने जूड़े हुए हैं। एक दूसरे को तो दूसरा तीसरे को फैशन में कॉम्पिटिशन दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो