scriptखिला-खिला हो घर का कोना-कोना | Know how to make things to decorate your home | Patrika News
Uncategorized

खिला-खिला हो घर का कोना-कोना

समर सीजन के चलते बदल रहा है घर का इंटीरियर, सॉफ्ट लुक पर फोकस

Apr 07, 2015 / 02:57 pm

सुधा वर्मा

सीजन के बदलने के साथ ही इंटीरियर डेकोरेशन में भी बदलाव शुरू हो गए हैं। खासकर पैटर्न और कलर्स के साथ खास एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं, ताकि घर को कूल लुक दिया जा सके। ऎसे में समर के आते ही एक बार फिर फ्लोरल और ज्योमैट्रिक पैटर्न छाने लगा है। यही नहीं, इस सीजन इंटीरियर में पॉप आर्ट की झलक भी देखी जा रही है, जिससे आशियाने की रंगत को बढ़ाया जा रहा है। 

ज्योमैट्रिक पैटर्न
आउटफिट्स के अलावा ज्योमैट्रिक पैटर्न इंटीरियर में भी देखा जा रहा है। इसमें वॉल पर ज्योमैट्रिक शेप की टाइल्स या फिर स्टोंस लगाए जाते हैं। यही नही, वॉल डेकल्स और फर्निचर्स भी ज्योमैट्रिक शेप के होते हैं।

हिट होने लगा है पॉप आर्ट

होम डेकोर में इन दिनों पॉप आर्ट का क्रिएशन भी देखा जा रहा है। इसमें पेंटिंग्स के जरिए इंटीरियर को सजाया जाता है। पॉप आर्ट न सिर्फ वॉल पर, बल्कि कुशन कवर, पेंटिंग्स और कर्टन्स में भी देखा जा रहा है। यही नहीं, होम डेकोरेटिव पीसेज में भी पॉप आर्ट पसंद किया जाता हैं। सेंटर वॉल पर यह बेहद यूनीक लगता है। सीजन को देखते हुए पॉप आर्ट के वॉल डेकल्स ऑनलाइन भी खरीदे जा रहे हैं।

वॉल डिजाइनिंग
होम डेकोरेशन में वॉल डिजाइनिंग को लेकर सबसे ज्यादा एक्सपेरिमेंट किए जाते हैं। ऎसे में समर सीजन कैसे पीछे रह सकता है। समर में घर को कूल लुक देने के लिए दीवारों पर फ्लोरल पैटर्न का क्रेज देखा जा रहा है। वॉल पेंट की इतनी तकनीक आ गई है कि इसमें फ्लोरल टच देने के लिए खास काम किया जा रहा है। ऎसे में आप इस थीम से घर को कूल बना सकते हैं।

फैब्रिक्स में छाया फ्लोरल

हर बार की तरह इस बार भी इंटीरियर में फ्लोरल पैटर्न छाया हुआ है। यह इंटीरियर को कूल लुक देता है। इसके चलते इसे समर में भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। खासकर फैब्रिक्स में फ्लोरल पैटर्न की छाप सबसे ज्यादा देखी जा सकती है। कुशन कवर, कर्टन्स और बेडशीट में फ्लोरल पैटर्न खूब जमता है।

Home / Uncategorized / खिला-खिला हो घर का कोना-कोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो