Patrika Hindi News

फॉरेन घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन है "थाईलैंड"

Updated: IST thailand tourism
भारतीय सैलानी बैंकॉक के भव्य होटल्स में अपने बजट के अनुसार स्टे कर सकते हैं

यदि आप किसी इंटरनेशनल डेस्टिनेशन पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए थाईलैंड बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। थाईलैंड के लिए भारतीयों का क्रेज बढ़ रहा है। आंकड़ों के अनुसार 2016 में इंडिया से 1.96 मिलियन टूरिस्ट्स ने थाईलैंड विजिट की। औसतन भारत से जाने वाले टूरिस्ट्स करीब सात दिन इस देश में बिताते हैं। बैंकॉक की नाइट लाइफ पर्यटकों को बहुत आकर्षित करती है। आइए जानते हैं कि यहां पर देखने के लिए क्या खुछ खास हैं।

यहां मैडम तुसाद वैक्स म्यूजियम, आर्ट एंड पैराडाइज, अक्सरा थिएटर, एशियाटिक नाइट बाजार, टेम्पल ऑफ एमरल्ड बुद्धा जैसी जगह खासी आकर्षित करती हैं। ये जगहें बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी खूब लुभाती हैं। वहीं, 'सफारी वर्ल्ड' दुनिया का सबसे बड़ा खुला चिडिय़ाघर है।

ग्रीनरी और पीसफुल एन्वायर्नमेंट

क्राबी शहर के ओ नांग स्थित क्राबी टीपा रिसोर्ट अपनी ग्रीनरी और पीसफुल माहौल से आपको बरबस ही आकर्षित कर लेता है। यहां से आप न केवल खूबसूरत बीच का लुत्फ उठा सकते हैं, बल्कि आसपास के क्षेत्र में शॉपिंग, फास्ट फूड, स्पा, कॉफी आदि को एंजॉय कर सकते हैं।

भारतीय सैलानी बैंकॉक के भव्य होटल्स में अपने बजट के अनुसार स्टे कर सकते हैं। इनमें सेनटारा वाटरेज पैवेलियन होटल अपनी भव्यता और आरामदायक एमेनिटीज से आनंद की अनुभूति देता है। इस होटल के आसपास कई शॉपिंग डेस्टिनेशन हैं जहां आप दिन-रात कभी भी शॉपिंग का आनंद ले सकते हैं।

डायनोसोर प्लेनेट

अगर आप फैमिली वैकेशन पर जा रहे हैं तो आप वहां के डायनोसोर प्लेनेट का भ्रमण कर सकते हैं। यह प्लेनेट सभी प्रजातियों के डायनोसोर के इतिहास को बड़े रोचक तरीके से प्रस्तुत करता है। इस प्लेनेट में अलग-अलग तरह के डायनोसोर की रेप्लिका सैलानियों को बरबस ही रोमांचित कर देती हैं और उनमें इनका इतिहास जानने की उत्सुकता बढ़ जाती है। इकामई शॉपिंग मॉल में बने स्नो हाउस में आपको आर्टिफिशियल आइस पर फन का चांस मिलता है।

क्राबी अट्रैक्टिव वेन्यू

साउथ थाइलैंड का एक आकर्षक भ्रमण स्थल है क्राबी। यहां कई रमणीक आइलैंड हैं। इनमें प्रा नाग, केव बीच, पोडा आइलैंड, कोह टूप, फी फी आईलैंड अपनी अद्भुत खूबसूरती से सैलानियों को रोचक एक्सपीरियंस देते हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???