Patrika Hindi News

> > These Tips to use look Best on Karva Chauth

करवा चौथ पर महिलाएं इन टिप्स को अपना, कर सकती हैं पति को इंप्रेस

Updated: IST Karva chauth
अगर आप भी अपने पति का इंप्रेस करना चाहती है तो आप इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकती है

नई दिल्ली। बुधवार को महिलाओं के स्वाग का सबसे बड़ा दिन है। यानि कल भारतीय महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए करवा चौथ का उपवास करेंगी और रात में चांद को देकर अपनी पति की लंबी उम्र की कामना करेंगी। महिलाओं में इस व्रत का बहुत महत्व है। इस दिन हर महिला अपने आपको खूबसूरत दिखाना चाहती है। अगर आप भी अपने पति के नजरों मे खूबसूरत दिखना चाहती है तो हम आपको ऐसी ब्यूटी टिप्स बता रहे जिनका इस्तेमाल करके आप अपने पति का इंप्रेस कर सकती है।

खूबसूरत दिखने के लिए इस्तेमाल करे ये ब्यूटी टिप्स:-

क्लींजिंग मिल्क से करे चेहरा साफ

परफेक्ट मेकअप से पहले का पहला स्टेप है क्लींजिंग मिल्क से अपने चेहरे की सफाई करे। अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो आप अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क की जगह एस्ट्रिंजेंट से साफ करें। इसके बाद चेहरे पर टोनर लगाएं और कुछ देर चेहरे को सूखने दें। जब चेहरा पूरी तरह से सूख जाए तो पूरे चेहरे पर थोड़ा-सा मॉइस्चराइजर लगा लें।

दाग-धब्बों को इस तरह मिटाए

अगर आपके चेहरे पर किसी तरह का दाग है, तो मेकअप से पहले इन्हें छुपाना भ्भी जरूरी है। चेहरे पर से दाग-धब्बो को हटाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती है। सबसे पहले जिस जगह पर निशान है, वहां कंसीलर को अच्छी तरह से लगा लें। कंसीलर लगाने के बाद टू-वे-केक (आपके कॉम्पैक्ट पाउडर से मिलता-जुलता, पर इसमें फाउंडेशन भी होता है। इसे लगाने के बाद फाउंडेशन का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती) के स्पंज को पानी से गीला करें और निचोड़ लें। अब इस स्पंज की मदद से पूरे चेहरे पर टू-वे केक लगाएं।

karva

होंठों की खूबसूरती के लिए इस लिपलाइनर का इस्तेमाल करें

होंठों को खूबसूरत दिखाने के लिए पहले अपने होंठों को लिपलाइनर से सुंदर शेप दें। अगर होंठ बड़े हैं तो लिपलाइनर से अंदर की ओर लिप लाइन बनाएं और अगर होंठ छोटे हैं और आप उसे खूबसूरत लुक देना चाहती हैं तो नैचुरल लिप लाइनर से हल्का बाहर लिप लाइन बनाएं। होंठ गुलाबी हैं तो सिर्फ लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं। रात के समय ड्रेस से मेल खाती हुई डार्क लिपस्टिक जैसे रेड या मैरून कलर की लिपस्टिक लगाकर उसके ऊपर लिप ग्लॉस लगाएं।

गुलाबी गालों के लिए अपनाए ये नुस्खे

अगर चाहती हैं कि आपके चेहरे से खुशी की लाली छिटकती रहे तो इसके लिए मेकअप करने के दौरान ब्लशर लगाना न भूलें। पिंक या पीच कलर का ब्लशर इस मौके पर अच्छा दिखेगा। दिन के वक्त बिल्कुल जरा-सा ब्लशर लगाएं, पर रात में थोड़ा-सा ज्यादा ब्लशर लगाना चाहिए ताकि रोशनी की कमी में आपकी खूबसूरती न छिपे। ब्लशर को ठुड्ढी से लेकर कनपट्टी तक लगाएं।

आंखों की खूबसूरती के लिए इस्तेमाल करें आईशैडो

चेहरे की सुंदरता में आंखों का बड़ा रोल होता है और इसमे यदि आंखों का मेकअप आपकी ड्रेस के अनुसार हो जाए तो खूबसूरती में चार चांद लग जाते है। आप यदि दिन में पूजा करने के लिए तैयार हो रही हैं तो आंखों के मेकअप के लिए हल्के रंगों का इस्तेमाल करें। गुलाबी या पीच कलर का आईशैडो लगाएं। इसके बाद पलकों पर मस्कारे का सिंगल कोट लगाएं। फिर भौंहों को सुंदर आकार देने के लिए ब्लैक या ब्राउन कलर की आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें।

karva

अगर रात में चंद्रमा की पूजा को ध्यान में रखकर आप मेकअप कर रही हैं तो आंखों के मेकअप के लिए डार्क शेड के रंगों का इस्तेमाल करें। रात के आई मेकअप के लिए हरे, सुनहरे या फिर बैंगनी रंग के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। पलकों पर अपनी ड्रेस के रंग से मिलता हुआ आईशैडो लगाएं। अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो बाहर की ओर खींचकर आईलाइनर लगाएं। इससे आंखें बड़ी-बड़ी दिखेंगी। अगर आपकी आंखें बड़ी हैं तो आंखों के बिल्कुल पास से आईलाइनर लगाएं और काजल भी लगाएं।

बिंदिया लगाकर बढ़ाए अपनी खूबसूरती

बिंदी, सिंदूर की तरह ही सुहागन के सौभाग्य का प्रतीक होती है। इसे माथे पर लगाने से त्योहार के दिन पारंपरिक लुक भी मिलता है। करवाचौथ के दिन आप अपने हाथों से कुमकुम की सुंदर-सी बिंदी लगा सकती है। वैसे औरों से अलग लुक पाने के लिए बाजार में मिलने वाली स्वरोस्की की बिंदी या फिर डिजाइनर बिंदी भी लगा सकती हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???