script

दीपिका पादुकोण जैसी स्किन और थाइज चाहिए, करें ये उपाय

Published: Sep 23, 2015 11:29:00 am

क्या आप भी
बॉलीवुड एक्ट्रेसेज दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ जैसी फिगर और स्किन पाना चाहते
हैं

Deepika Padukone

Deepika Padukone

क्या आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ जैसी फिगर और स्किन पाना चाहते हैं? यदि आपका जवाब हां में है तो ये कुछ साधारण से उपाय अपनाएं जो आपको तुंरत ही लाभ देंगे:

त्वचा बनी रहे जवां

त्वचा की सुंदरता और निखार को हमेशा बरकरार रखने के लिए और उसे जवां बनाने के लिए अपनाएं यह उपाय। नाइट रिपेयर क्रीम त्वचा के दिनभर के डैमेज और पॉल्युशन को रात में रिपेयर करती है। जिससे स्किन फ्रेश और यंग बनी रहती है। आप चाहें तो अपनी स्किन टाइप के अनुसार स्किन सॉल्युशन ट्रीटमेंट ले सकती हैं या होम केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जो आपकी त्वचा के लिए हेल्दी हों।

ये भी पढ़ेः बर्फ से बढ़ती हैं यौन शक्ति, जानिए और भी फायदे

दूध निखारे सुंदरता

दूध न केवल शरीर को मजबूत और स्वस्थ्य बनाता है बल्कि यह खूबसूरती को निखारने का काम करता है। फेसपैक, स्क्रब आदि में इसका उपयोग किया जाता है। दूध को कई चीजों के साथ मिला कर आप अपना रूप निखार सकती हैं। बादाम और लौंग को बराबर मात्रा में लेकर पाउडर बना लें, आधा चम्मच दूध में चुटकी भर हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं, थोडी देर बाद चेहरे को धो लें, इससे चेहरे पर निखार आता है।

ये भी पढ़ेः वाट्सएप पर यूज करें इन Quotes को, तुरंत फ्रेंड बन जाएंगी लड़कियां

बना रहे चेहरे का ग्लो

चेहरे पर जमे तैलीय पदार्थो को दूर करने के लिए उसे अच्छी तरह पानी से धोएं। हाथों में पानी लेकर चेहरे को थपकियां देकर धोएं। इससे त्वचा के रोम छिद्र खुलते हैं और ताजगी का एहसास होता है। हमेशा अपने चेहरे की सफाई किसी अच्छे फेसवॉश या घरेलू उपायों से करें। स्पंज और पफ आदि को चेहरे पर तेजी से रगड़ने से त्वचा की रक्त वाहिकाएं टूट जाती हैं और त्वचा की प्राकृतिक चमक कम हो जाती है।

ये भी पढ़ेः जब इच्छा ना हो तो महिलाएं इस तरह बनाती हैं बहाने

ऎसे पाएं कैटरीना और दीपिका पादुकोण जैसी थाइज

खीरे के टुकड़ों को रोजाना पांच मिनट तक थाइज पर रगड़ें। इसमें स्किन लाइटनिंग और मॉइश्चराइजिंग तत्व के होने से त्वचा और थाइज की रंगत निखर जाएगी। इसको ज्यादा प्रभावशाली बनाने के लिए इसमें कुछ बूंद नींबू के रस की भी मिला लें और फिर इस्तेमाल करें। अपनी थाइज (जंघाओं) पर शहद लगाएं और पांच मिनट तक रगड़ें, फिर 20 मिनट तक इसे छोड़ दें। बेहतर परिणाम के लिए इसे हर सप्ताह लगाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो