scriptविधान परिषद सत्र में शिक्षा मित्रों को लेकर हुआ हंगामा | Assembly Shiksha Mitra Latest News | Patrika News

विधान परिषद सत्र में शिक्षा मित्रों को लेकर हुआ हंगामा

locationलखनऊPublished: Jul 28, 2017 11:42:00 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

विपक्ष ने सरकार को कई मुद्दे पर  घेरा 

Shiksha Mitra

Shiksha Mitra

लखनऊ, इस समय शिक्षा मित्रों का मुद्दा    चारो ओर फैला हुआ हैं आम जनता के बीच में हो या राजनीतिक गलियारे में हर जगह सिर्फ  शिक्षा मित्रों के मुद्दे ही सुनने को मिल रहे हैं  उत्तर प्रदेश विधान परिषद में राज्य के गोरखपुर जिला समेत कई स्थानों पर शिक्षा मित्रों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे को लेकर विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण प्रश्न काल नहीं चला। पूवाह्र्न 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता अहमद हसन ने शिक्षा मित्रों पर राज्य के गोरखपुर समेत कई स्थानों पर हुए लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया। 

उन्होंने कहा कि अपने समायोजन पर रोक लगाये जाने से बेजार शिक्षा मित्रों पर सरकार बर्बर लाठीचार्ज करवा रही है। अब तक दो शिक्षा मित्र आत्महत्या कर चुके हैं। इस पर सपा, बसपा और कांग्रेस सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोबीच आ गये। सभापति रमेश यादव ने शोर शराबा कर रहे सदस्यों से अपने अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया, मगर हंगामा थमता नहीं देख उन्होंने सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी। 

उसके बाद स्थगन की अवधि अपराह्न 12 बजे तक के लिए बढ़ा दी गई। इस तरह प्रश्न काल नहीं हो सका। अपराह्न 12 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो सदन के बीचोबीच धरना दे रहे सपा, बसपा और कांग्रेस सदस्यों ने खड़े होकर फिर से सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। सभापति रमेश यादव ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपने-अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया, मगर शोर नहीं रुकने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो