Patrika Hindi News

> > > > Azam Khan played a major role during dispute in Yadav Family

यादव परिवार के 'गृहयुद्ध' में आजम खान ने भी निभाई अहम भूमिका!

Updated: IST Shivpal Akhilesh and Azam
यादव परिवार में छिड़ा 'गृहयुद्ध' अब शांत हो चुका है, लेकिन उसकी चर्चा लगातार जारी है

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और अखिलेश कैबिनेट के अहम चेहरे माने जाने वाले मंत्री आजम खां ने भी यादव परिवार में छिड़े गृहयुद्ध में एक अहम भूमिका निभाई। समाजवादी पार्टी के मुस्लिम चेहरे के तौर पर देखे जाने वाले आजम खां ने उस संकट के दौर में परिवार को एक बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई है। वे लगातार कोशिशें कर रहे हैं कि आवाम में यह संदेश जाए कि यादव परिवार में सबकुछ ठीक है, कोई कलह नहीं है। आजम चाहते हैं पार्टी और परिवार के सभी लोग हाल ही में घटी सभी घटनाओं को विसार दें और आगामी चुनाव के मद्देनजर पूरी एकजुटता के साथ विरोधी दलों की चुनौतियां का सामना करें।

मुलायम और अखिलेश के हैं करीबी

आजम खान को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का खास करीबी माना जाता है। लेकिन, पार्टी और परिवार जब मुश्किल दौर से गुजर रहा था वे दूसरे लोगों से भी लगातार संवाद बनाए हुए थे। पार्टी और परिवार को एक बनाए रखने के लिए उन्होंने पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव से लगातार संपर्क बनाए रखा। बताया जा रहा है कि मसला सुलझाने के लिए अब आजम उनके घर भी जा रहे हैं।

आजम ही लाए थे अखिलेश-शिवपाल को एक साथ

पिछले दिनों हुई कैबिनेट बैठक में आजम की मेहनत का फल भी नजर आया जब शिवपाल और अखिलेश एक साथ नजर आए। यह आजम की ही कोशिश थी कि मीडिया में संदेश गया कि अब झगड़ा शांत हो चुका है, और यादव परिवार में सब पहले जैसा है।

शिवपाल से भी हैं करीबी रिश्ते

आजम खान भले ही सरकार के क्रिया-कलापों पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते रहे हों, लेकिन मुश्किल दौर में उन्होंने हर मुश्किल कोशिश की है। आजम खान मुलायम सिंह को रफीक-उल-मुल्क मानते हैं और अखिलेश को टीपू सुल्तान। शिवपाल से भी आजम के बेहतर संबंध हैं। दोनों पक्षों के साथ बेहतर संबंधों के चलते आजम की कोशिश रंग ला पाई और कैबिनेट मीटिंग के बाद अखिलेश और शिवपाल दोनों एक साथ मीडिया के सामने हंसते हुए नजर आए। इस दौरान आजम खान भी दोनों के साथ ही मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे