Patrika Hindi News
UP Scam

किसानों का कर्ज माफ करवाने वाले वरुण को बीजेपी करेगी यूपी चुनाव में साइडलाइन!

Updated: IST varun
बीते साल सुल्तानपुर में अपने प्रयास से लगभग 100 गरीबों को पक्के मकान और 3600 किसानों के कर्ज माफ करवाने वाले सांसद वरुण गांधी ने खूब शाबाशी बटोरी थी।

लखनऊ. बीते साल सुल्तानपुर में अपने प्रयास से लगभग 100 गरीबों को पक्के मकान और 3600 किसानों के कर्ज माफ करवाने वाले सांसद वरुण गांधी ने खूब शाबाशी बटोरी थी। लेकिन अब उन्हीं की पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में उनसे किनारा करती दिख रही है। बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व स्टार प्रचारकों की सूची को अंतिम रूप दे रहे हैं। सूत्रों की मानें तो पूर्व राष्ट्रीय महासचिव वरुण गांधी इस बार सूची से बाहर होंगे लेकिन फायरब्रैंड नेता योगी आदित्यनाथ 'स्टार' बने रहेंगे। ऐसे में वरुण समर्थकों के लिए यह झटका साबित हो सकता है।

बीजेपी में 'वनवास' पर चल रहे वरुण गांधी से यहां भी किनारा जारी रहेगा। वरुण बीजेपी के सांसद होते हुए भी बीजेपी के आयोजनों और कार्यक्रमों से नियमित दूरी बनाए हुए हैं। बीते दिनों वरुण एक विवाद में भी फंस गए थे। उन पर रक्षा जानकारियां लीक करने के आरोप लगे थे जिसे बाद में विवादित आर्म्स डीलर अभिषेक वर्मा ने खारिज कर दिया था। इसके बाद से वरुण से पार्टी के कई नेताओं ने किनारा कर लिया।

varun

किसानों का कर्ज भी माफ करवाया था

गरीबों के लिए मकान बनवाने के अलावा वरुण ने 3600 से अधिक किसानों को कर्ज मुक्त भी करवाया। इसके लिए उन्होंने अपने पास से भी पैसे दिए। साथ ही कई इलाकों के स्थानीय लोगों का सहयोग लिया। वरुण जल्द ही एक वेबसाइट शुरू करने जा रहे हैं जिससे देश-विदेश में बैठा भी कोई भी व्यक्ति गरीब व किसानों की मदद कर सकता है।

40 नेता बन सकते हैं स्टार प्रचारक

एक प्रदेश में 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया जा सकता है। बीजेपी की पुरानी सूची में कुछ नाम अब सियासत से ही बाहर हो चुके हैं। कल्याण सिंह, केशरीनाथ त्रिपाठी ऐसे ही नाम हैं। बावजूद इसके नए नेताओं का इतना उभार हुआ है कि 40 की सूची फाइनल करने में काफी मशक्क्त करनी पड़ रही है। चुनाव समिति में नहीं शामिल किए गए गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। बीजेपी के प्रचार का चेहरा पीएम नरेंद्र मोदी ही होंगे। उनके साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, ओम माथुर, स्मृति इरानी, कलराज मिश्र, उमा भारती, केशव मौर्य सहित यूपी कोटे के केंद्रीय मंत्रियों का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में शुमार हैं। मथुरा की सांसद हेमा मालिनी से लेकर दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी तक वोटरों को लुभाएंगे।

अर्जुन-जैकी कर सकते हैं प्रचार

सूत्रों के मुताबिक, अर्जुन रामपाल और एक्टर जैकी श्रॉफ बीजेपी ज्‍वाइन कर सकते हैं। उन्होंने भी बीजेपी नेताओं से मुलाकात की है। बता दें, कुछ दिनों पहले म्यूजिक कम्पोजर साजिद-वाजिद ने ऑफिशियली बीजेपी ज्वॉइन की थी।सूत्रों के मुताबिक, अर्जुन और जैकी यूपी और पंजाब इलेक्शन में बीजेपी के लिए कैंपेन कर सकते हैं। रामपाल ने मीडिया से कहा- अगर मुझे लगा कि कैंडिडेट सही है तो मैं उसके लिए कैंपेन कर सकता हूं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???