Patrika Hindi News

> > > > BJP need CBI inquiry in Kairana case

भाजपा ने कहा कैराना की जांच सीबीआई से हो

Updated: IST chandra mohan singh
भारतीय जनता पार्टी ने शामली के कैराना में पलायन की घटनाओं की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से कराने की मांग की है। भाजपा का कहना है कि कैराना में एक सम्प्रदाय विशेष के लोगों ने दूसरे वर्ग से भयभीत होकर पलायन किया था।

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने शामली के कैराना में पलायन की घटनाओं की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से कराने की मांग की है। भाजपा का कहना है कि कैराना में एक सम्प्रदाय विशेष के लोगों ने दूसरे वर्ग से भयभीत होकर पलायन किया था। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हो गयी है। राज्य सरकार को अब पूरे मामले की जांच सीबीआई से करानी चाहिए।

आयोग की रिपोर्ट से सब साफ हुआ
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चन्द्रमोहन सिंह ने गुरूवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि आयोग की रिपोर्ट ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है। अब इस मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द होना ही चाहिए।

निष्पक्ष जांच कराएगी सरकार
उधर, सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यादव ने कहा कि राज्य सरकार निष्पक्ष कार्रवाई कराएगी।

भाजपा सांसद ने जारी की थी सूची
भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने दो महीने पहले कैराना से हिन्दुओं के पलायन का मामला उठाया था। उन्होंने पलायन करने वाले साढे तीन सौ से अधिक परिवारों की सूची भी जारी की थी। राज्य सरकार ने उस समय इसे कानून व्यवस्था का मामला बताया था। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की रिपोर्ट आने के बाद इस मुद्दे पर सूबे की राजनीति एक बार फिर गरम होने की संभावना बढ़ गयी है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे