Patrika Hindi News
UP Election 2017

Video Icon यूपी में ब्रांड मोदी और अखिलेश से मुकाबले को तैयार मायावती, BSP ने कसी कमर

Updated: IST mayawati
सड़क से सोशल मीडिया तक छाया रहेगा मायावती का हाथी, यूपी चुनाव की तैयारी।

लखनऊ.यूपी इलेक्‍शन के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियों ने सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक चुनाव प्रचार के लिए अपनी कमर कस ली है। सभी दल किसी भी कीमत पर यूपी चुनाव में अपना परचम लहराना चाहते हैं। इसी क्रम में अपने परम्परागत चुनाव प्रचार से हटकर बीएसपी भी अब डिजिटल कैंपेन के लिए खुद को तैयार कर चुकी है। 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर बहुजन समाज पार्टी सोशल मीडिया पर और एक्टिव होने जा रही है। इसी क्रम में बीएसपी ने अपने डिजिटल कैंपेन के लिए ऑडियो-वीडियो सीडी और पोस्टर्स को तैयार कराया है। इन सीडी और पोस्टर्स में बताया गया है कि कैसे मायावती एक अच्छी शासक हैं। यूपी मे चल रही सत्ता की रेस में बीएसपी किसी भी दल से पीछे न रहे इसके लिए उसने सोशल मीडिया पर बहन जी को आने दो कैंपेन चलनी शुरू कर दी है। इस कैंपे में बीएसपी फोटो और वीडियो भी शेयर कर रही है।

मायावती के जन्‍मदिन पर कैंपेन प्रोग्राम

कल यानी 15 जनवरी को बीएसपी अपनी बॉस मायावती के जन्‍मदिन पर ट्विटर और फेसबुक के अलावा अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर बहन जी को आने दो कैंपेन के तहत बहुत से वीडियो और पोस्टर जारी करेगी। BSP के इस कैंपेन वीडियो में कैलाश खेर ने अपनी आवाज दी है। इस वीडियो में मायावती के शासन में सुशासन की बात बताई गई है। साथ ही सपा सरकार में अराजकता, लूट और गुंडागर्दी से परेशान जनता दिखाई गई है। इस वीडियो में बीएसपी सरकार बनाओ का नारा दिया गया है। इस कैंपेन के गाने में बोल सपनों को पंख लगाने को बहन जी को आने दो हैं।इसके अलावा एक और गाना है सिंहासन पर बहनजी, जिसे बॉलीवुड सिंगर दिव्या कुमार और ऐश्वर्या निगम ने आवाज दी है।

वीडियो देखें:

मायावती करेंगी 50 से ज्यादा रैली

यूपी चुनाव के लिए मायावती आने वाले समय में 50 से भी ज्यादा रैलिया करेंगी। इन रैलियों की ब्रांडिंग भी फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सऐप और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म के माध्‍यम से की जाएगी। आम तौर पर तो मायावती कहती थीं कि हमारा वोटर दलित गरीब है, वो चैनलों पर होने वाली बहस नहीं देखता है। साथ ही वो सोशल मीडिया से भी दूर रहती थीं। लेकिन इस बार के चुनाव में बीएसपी जमकर सोशल मीडिया का प्रयोग कर रही है।

मायावती की हो रही है ब्रांडिंग

दलअसल बीएसपी का ये सारा तामझाम मायावती को ब्रांड बनाने के लिए किया जा रहा है, क्योंकि उत्तर प्रदेश में उनका मुकाबला ब्रांड मोदी और ब्रांड अखिलेश से होना है। मायावती की एक नयी छवि को सामने लाने की कोशिश की जा रही है। इसीलिए बहनजी को आने दो के नाम से दस पोस्टरों की एक सीरीज भी बनाकर तैयार किया गया है। इस बार बीएसपी के प्रचार में मायावती ही फोकस में हैं। पूरी बीएसपी को मायावती पर ही केंद्रित करके यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी की जा रही है।

मायावती की बदली सोच

अगर सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया की बात करें तो बीजेपी इसमें सबसे आगे है। वहीं अखिलेश की टीम भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। लेकिन बीएसपी अभी तक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उतनी मजबूत नहीं दिख रही थी। यही वजह है कि अब बीएसपी ने भी इसके लिए कमर कस ली है और मायावती के जन्मदिन पर इसकी शुरुआत की जाएगी। आपको बता दें किचार बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुकीं मायावती सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर पहले कई बार सवाल खड़े कर चुकी थीं, लेकिन अब इस चुनाव में उनकी सोच बदलती दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
'
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???