Patrika Hindi News

ट्रिपल तलाक मुद्दे पर सीएम योगी जल्द लेंगे यह बड़ा, मुस्लिम महिलाओं को मिलेगी सौगात

Updated: IST CM Yogi And Triple Talaq
अल्पसंख्यक महिलाओं के दिन सुधरेगा

लखनऊ.ट्रिपल तलाक का मुद्दा मौजूदा वक्त में चर्चा का विषय है। केंद्र की तरह यूपी सरकार भी मुस्लिम महिलाओं के इस मुद्दे को गंभीरता से लेने पर सोच रही है। यही वजह है की सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही इस मसले पर एक बड़ा फैसला लेने वाले हैं जिससे मुस्लिम महिलाओं को मदद मिलेगी।

बताया जा रहा है की योगी सरकार ट्रिपल तलाक की शिकार तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने की तैयारी में हैं। यह आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो यूपी की महिलाओं के लिए बड़ी मदद होगी।

कैबिनेट में रखा जाएगा मसौदा

योगी सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने जा रहा है। इसका मसौदा जल्द ही कैबिनेट में रखा जाएगा। कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस काम में अपनी रूचि दिखा रही हैं। जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं को लेकर योगी सरकार के एजेंडे को सामने रखेंगी।

रानी झाँसी योजना के तहत मदद

यूपी सरकार महिलाओं की मदद के लिए रानी झाँसी योजना चलाती है। इस योजना के तहत निःशक्त महिलाओं पहुंचाई जाती है। सरकार अब इस योजना के जरिये ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं को जोड़ने की की तयारी कर रही है। ट्रिपल तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद दी जाएगी।

आपको बता दें की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भी बड़ी संख्या बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंची हैं। जो ट्रीपल तलाक की पीड़ित हैं। इससे पहले भी बीजेपी ने यूपी चुनाव प्रचार के दौरान ट्रिपल तलाक को बड़ा मुद्दा बनाया था। यूपी में बंपर जीत के पीछे भी बीजेपी मुस्लिम महिलाओं के समर्थन को अहम् माना था। ऐसे में बीजेपी 2019 के लिहाज से मुस्लिम समाज के इस तबके को अपने साथ जोड़ने के मूड में हैं।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???