Patrika Hindi News
Bhoot desktop

सीएम योगी के इस फरमान के बाद जेल में बढ़ जाएंगी माफियाओं की मुसीबतें

Updated: IST yogi
कहा-जेलों में बंद सभी माफिया डॉन और सामान्य अपराधियों को एक जैसा खाना और अन्य सुविधाएं दी जाए।

लखनऊ. सीएम योगी ने अफसरों को एक ऐसा फरमान जारी किया है जिससे जेल में बंद माफिया डान की नींदें उड़ जाएंगी। जब से योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम बने हैं तब से वे एक्शन में हैं। अब उन्होंने उन माफिया डॉन पर लगाम कसने का फरमान जारी किया है जो जेल में बंद हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि राज्य भर की जेलों में बंद सभी माफिया डॉन और सामान्य अपराधियों को एक जैसा खाना और अन्य सुविधाएं दी जाए।

मुख्यमंत्री ने गृह विभाग, विजिलेंस डिपार्टमेंट और जेल विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान यह आदेश दिया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में अक्सर ऐसा सुनने को मिलता रहा है कि माफिया डॉन जेल में बंद रहकर भी सुख-सुविधापूर्ण जीवन बिता रहे हैं और फोन का बेधड़क इस्तेमाल कर रहे हैं।

कोई छूट या विशेष सुविधा हासिल नहीं करेगा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ-साफ कहा कि जेल में चाहे कोई भी अपराधी या आरोपी बंद हो, उन्हें एक जैसा ही भोजन दिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने जेलों में मोबाइल जैमर्स लगाने के भी निर्देश दिए हैं। योगी सरकार ने जेल अधिकारियों को किसी भी अपराधी के प्रति नरम या उदार रवैया नहीं अपनाने की सख्त हिदायत दी है। इसके साथ ही कहा है कि जेल प्रशासन इस बात को पूरी तरह सुनिश्चित करेगा कि कोई भी अपराधी बेवजह मेडिकल ट्रीटमेंट के नाम पर कोई छूट या विशेष सुविधा हासिल नहीं करेगा।

यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय-समय पर इस बात की सघन जांच होती रहनी चाहिए कि कहीं किसी पुलिसकर्मी का किसी अपराधी या असामाजिक तत्व के साथ गठजोड़ है या नहीं? इसके साथ ही पुलिस महकमे के सभी यूनिट्स में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं।
सीएम योगी के इस फरमान से उन माफिया डान की मुश्किलें बढ़ गईं हैं जो जेल में रहकर भी सारी सुख सुविधाएं उठा रहे थे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???