Patrika Hindi News

पीएम मोदी के स्वागत में रखा गया रात्रि भोज, अखिलेश, मुलायम, मायावती को भेजा गया निमंत्रण

Updated: IST Modi Akhilesh Mayawati
Yogi Adityanath ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती को PM Narendra Modi के स्वागत और International Yoga Day 2017 के उपलक्ष्यमें रात्रिभोज का निमंत्रण भेजा!

लखनऊ. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए पीएम मोदी के 15 घंटे के लखनऊ दौरे को लेकर जबरदस्त बंदोबस्त किए गए हैं। वहीं आज उनके स्वागत में Yogi Adityanath ने रात्रि भोज का भी आयोजन किया है जिसमें विपक्षी दलों के दिगग्जों समेत 100 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। इनमें सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती शामिल हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत मुस्लिम धर्मगुरुओं को भी निमंत्रण भेजा गया है। साथ ही संघ से दत्तात्रेय होसबोले और कृष्ण गोपाल भी रात्रिभोज में शामिल होंगे। बीजेपी के स्थानीय पदाधिकारियों को भी डिनर पर बुलाया गया है। लखनऊ के स्थानीय प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्रियों के बुलाने का ये है मकसद-

रात्रि भोज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर रखा गया है। लेकिन इसमें विपक्ष में से कौन शामिल होगा और कौन नहीं ये अभी बड़ा सवाल है। हालांकि इस रात्रि भोज का मकसद ये भी बताया जा रहा है कि PM Narendra Modi समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता राष्ट्रपति चुनाव के लिए Ramnath Kovind के नाम पर विपक्षी दलों के साथ आम सहमति बनाने की भी कोशिश करेंगे।

मुलायम हो सकते हैं शामिल-

सूत्रों की मानें तो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव आज इस आयोजन में शिरकत कर सकते हैं क्योंकि पिछले दिनों उन्होंने एनडीए कैंडिडेट को समर्थन देने की बात कही थी। वहीं मायावती और अखिलेश के शामिल होने की संभावना कम ही दिख रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में एक लंच पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें मायावती और अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी दल के दिग्गज शामिल हुए थे। इस पार्टी में भी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीद्वार को लेकर चर्चा हुई थी।

मायावती का है सकारात्मक रुख-

मायावती ने भी रामनाथ कोविंद के नाम पर अपना रुख सकारात्मक रखा है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर यूपीए इससे अच्छा दलित उम्मीदवार खड़ा करती है तो उसपर भी विचार किया जा सकता है।

अखिलेश यादव 22 जून को कांग्रेस संग करेंगे बैठक

आज सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इस बात का ऐलान किया है कि वो 22 जून को कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों की बैठक होनी है जिसमें राष्ट्रपति उम्मीद्वार को लेकर चर्चा होगी। लिहाजा आज अखिलेश का भी सीएम योगी के रात्रि भोज में शामिल होना नामुमकिन ही प्रतीत हो रहा है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???