Patrika Hindi News

> > > > Congress Vice President Rahul Gandhi Kisan Yatra in Lucknow

मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरूद्वारे में शीश झुकाने के बाद आगे बढ़ेंगे राहुल

Updated: IST rahul gandhi
देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा लेकर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ में शुक्रवार को रैदास मंदिर, कैथड्रल चर्च और दारूल उलूम जायेंगे तथा लोगों से संवाद करेंगे। गांधी पुराने लखनऊ की गलियों में रोड शो करेंगे।

लखनऊ. देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा लेकर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ में शुक्रवार को रैदास मंदिर, कैथड्रल चर्च और दारूल उलूम जायेंगे तथा लोगों से संवाद करेंगे। गांधी पुराने लखनऊ की गलियों में रोड शो करेंगे। इस मौके पर वह रास्ते में पड़ने वाले याहियागंज गुरूद्वारा और दूसरे मंदिरों पर शीश नवायेंगे। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नवी आजाद ने गुरूवार को यहां कहा कि किसान यात्रा का समापन विजयदशमी से पहले 11 अक्टूबर को होगा।
किसान परिवारों की सुनेंगे समस्या
उन्होने कहा कि कई किसान जो लखनऊ में निवास करते है मगर उनके परिवार दूसरे इलाकों में खेती कर अपना जीवन यापन करते है। लखनऊ में गांधी से मिलेंगे और अपनी समस्यायें सुनायेंगे। राज्यसभा सदस्य ने साफ किया कि गांधी सिर्फ किसानों से जुडे मुद्दो पर बात करेंगे। बिजली के दामों में कटौती, कर्ज माफी और समर्थन मूल्य बढाने जैसे मुद्दे संवाद का मुख्य केन्द्र होंगे और किसी भी कीमत पर एजेंडे को किसी और दिशा में मोड़ने की इजाजत नही दी जाएगी।

छह माह में किसानों से किए वादे पूरे करेगी कांग्रेस
आजाद ने आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मे जीत हासिल कर कांग्रेस सत्ता में आती है तो छह महीने के भीतर किसानों से किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे और 2019 में लोकसभा चुनाव में पार्टी को जीत मिलती है तो कांग्रेस पूरे देश में किसान हित से जुडे सभी वादों को निभाएगी। किसानों के 50 हजार रूपये तक के सहकारी ऋण माफ करने के अखिलेश सरकार के दावे का मखौल उड़ाते हुये आजाद ने कहा कि कर्ज माफी सिर्फ कागजों तक सीमित रही और एक भी किसान को इसका फायदा नहीं मिला।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे