Patrika Hindi News

डॉ. एके बंसल हत्याकांड : 24 घंटे में नहीं हुई कार्यवाई तो पूरे प्रदेश में डॉक्टर करेंगे हड़ताल

Updated: IST dr. ak bansal
आईएमए लखनऊ की ओर चुनाव आयोग से आचार संहिता के दौरान डॉक्टरों को हथियार रखने में छूट और डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।

लखनऊ। इलाहाबाद के मशहूर डॉक्टर एके बंसल की उनके अस्पताल में ही गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में आईएमए लखनऊ ने डीएम, डीजीपी, यूपी के मुख्य चुनाव आयुक्त और राज्यपाल से दोषियों को 24 घंटे में गिरफ्तार कर सख्त कार्यवाई करने की मांग की है।

इसके अलावा आईएमए लखनऊ की ओर चुनाव आयोग से आचार संहिता के दौरान डॉक्टरों को हथियार रखने में छूट और डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। इस सम्बन्ध में आईएमए लखनऊ की ओर से सभी को लेटर भी लिखा गया है। आईएमए लखनऊ के प्रेसीडेंट डॉ. पीके गुप्ता ने कहा कि 24 घण्टे के भीतर अगर उनकी मांगें नहीं मानी गयी तो यूपी आईएमए के निर्देश पर आगे हड़ताल की स्थिति बन सकती है। उन्होंने कहा आईएमए से जुड़े सभी डॉक्टर्स अपने कार्यस्थल पर ब्लैक रिबन बांधकर कार्य करेंगे।

डॉ. पीके गुप्ता ने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट प्रभावी तरीके से लागू किया जाय और हर थाने, चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों को इस एक्ट की धाराओं के बारे में जानकारी होना सुनिश्चित किया जाय।

बता दें कि बीती 12 जनवरी शाम को इलाहाबाद के रामबाग इलाके में स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के मालिक और शहर के मशहूर डॉक्टर ए के बंसल की उनके ही अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो बदमाशों ने अस्पताल में घुसकर डॉक्टर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं और भाग निकले। घटना के तीन घंटे के बादऑपरेशन थियेटर में डॉक्टर बंसल ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???