Patrika Hindi News
UP Election 2017

परफेक्ट स्माइल कोई फैशन स्टूडेंट्स से सीखे: राम नाईक

Updated: IST asma
दीक्षांत समारोह में दिखा फैशन का जलवा, मेडल मिलते ही खिल उठे चेहरे। गवर्नर राम नाईक भी छात्रों के ड्रेसिंग व प्रेजेंटेशन की तारीफ किए बगैर खुद को रोक नहीं पाए।

लखनऊ. यूं तो दीक्षांत समारोह की चर्चा मेडेलिस्ट को लेकर हुआ करती है लेकिन असमा हुसैन इंस्टिट्यूट में चर्चा का विषय फैशन था। गवर्नर राम नाईक भी छात्रों के ड्रेसिंग व प्रेजेंटेशन की तारीफ किए बगैर खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने कहा कि कैमरे के सामने स्माइल करना कोई फैशन स्टूडेंट्स से सीखे। होटल क्लार्क अवध में हुए इस कार्यक्रम में छह छात्राओं को मेडल दिए गए। वहीं नौ अन्य को विभिन्न श्रेणियों में सम्मानित किया गया।

उस्ताद बनाने की होगी ट्रेनिंग

अस्मां हुसैन इंस्टिट्यूट की सीएमडी अस्मां हुसैन ने बताया कि मास्टर क्राफ्टमैनशिप की ट्रेनिंग दी जाएगी जिसमें बच्चों से लेकर बूढ़ों को इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें शिल्प कौशल की उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी और पारंपरिक कल को बारीकी से जानने का मौका मिलेगा।

लड़कियां हर जगह आगे

-इस दौरान गवर्नर रामनाईक ने कहा कि लड़कियां आजकल हर जगह आगे हैं। मेडल पाने वाले ज्यादातर छात्राएं यानि पुरुषों का ध्यान फैशन की पढ़ाई में कम है। अपने भाषण के दौरान वह बोले-

-लोहड़ी के दिन पर शानदार कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिला। जिनको डिप्लोमा प्राप्त हुआ है उनके लिए गर्व की बात है।

- फैशन डिजाइन स्टूडेंट और बाकी स्टूडेंट्स के बीच फर्क कैमरे के सामने उनकी स्माइल और प्रेजेंटेशन से ही पता चल जाता है।

-लड़कियों का दौर बढ़ रहा है। 60-65 प्रतिशत केवल लड़कियां होती हैं। फैशन केवल महिलाओं के लिए नहीं है, पुरुष भी काफी फैशनेबल हैं। नौकरी देने वाले होने चाहिए। लोगों को काम में लगाएं यही राष्ट्रभक्ति है।

-लखनऊ की खासियत क्या है, मैं सबको बताता हूं। एक्सपोर्ट मार्केट में हम कैसे जाएं। इस बात को हमें ध्यान रखना चाहिए। अपना व्यवसाय शुरू करें।

-चुनाव में फैशन का संबंध। 58% लोगों ने वोट दिया। 40-42% लोगों ने वोट ही नहीं दिया। फैशन टेक्नॉलजी के स्टूडेंट्स भी लोगों को वोट करने की अपील करें।

fashion

इन्हें मिले मेडल

फैशन डिजाइनिंग 2016 बैच

-अमरीन सिद्दीकी- गोल्ड मेडल

-हुदा अफजाल- सिल्वर मेडल

-मनीषा शर्मा- ब्रॉन्ज मेडल

फैशन डिजाइनिंग 2015 बैच

रिजा फातिमा- गोल्ड मेडल

उमामा फातिमा- सिल्वर मेडल

सहर बानो- ब्रॉन्ज मेडल

सब्यासाची सबसे पॉपुलर

छात्रों के बीच फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी सबसे पॉपुलर हैं। पुरस्कार पाने वाली नशरा ताहिर ने बताया कि वह सब्यसाची मुखर्जी की तरह कामयाब फैशन डिजाइनर बनना चाहती हैं। सिल्वर मेडल जीतने वाली हुदा अफजाल ने भी सब्यसाची को अपना पसंदीदा फैशन डिजाइनर बताया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???