Patrika Hindi News
UP Scam

लाल-नीली बत्ती बैन का यूपी के इस आईएएस ने किया स्वागत, कही मन की बात

Updated: IST anurag yadav IAS
उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईएएस अफसर अनुराग यादव ने अपने फेसबुक वाल पर लाल-नीली बत्ती से जुड़ा बेहद दिलचस्प संस्मरण लिखा है।

लखनऊ. लाल-नीली बत्ती के बैन पर समाज के विभिन्न वर्गों की ओर से विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। मंत्रियों से लेकर अफसरों तक की नीली-लाल बत्ती निकालते हुए की तस्वीरें सामने आ रही है। एक ओर जहाँ इसे वीआईपी कल्चर खत्म करने का प्रयास माना जा रहा है तो दूसरी ओर कई लोग इन बत्तियों से जुडी दिलचस्प कहानी बयान कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के एक सीनियर आईएएस अफसर अनुराग यादव ने अपने फेसबुक वाल पर लाल-नीली बत्ती से जुड़ा बेहद दिलचस्प संस्मरण लिखा है। अनुराग ने इस कदम को लोकतंत्र के लिए सार्थक कदम बताते हुए लाल-नीली बत्ती से जुड़े छात्र जीवन का रोचक अनुभव साझा किया है।

तेरे नसीब में नीली बत्ती नहीं

अनुराग यादव अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखते हैं, ' ये तो नहीं कि नीली बत्ती के लिए IAS की परीक्षा दी पर बचपन में संगी साथियों के साथ नीली बत्ती वाली अम्बेसडर को देखकर समाज में कुछ सकारात्मक परिवर्तन कर गुजरने की हसरत जरूर होती थी। उम्मीद है अब आईएएस की तैयारी करने वाले छात्र एक दूसरे को ये ताना नहीं देंगे कि - तेरे नसीब में लाल बत्ती नहीं, क्योकि ये अब किसी के नसीब में नहीं। गण और तंत्र के बीच फासले को कम कर गणतंत्र मजबूत करने वाले इस फैसले का दिल से स्वागत इस उम्मीद के साथ कि जो प्रतीक खत्म करने की कोशिश है उसकी आगे सार्थक स्वरुप में परिणीति भी होगी। '

उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्व पदों पर रहे हैं तैनात

अनुराग यादव उत्तर प्रदेश शासन में विभिन्न पदों पर तैनात रहे हैं। वर्तमान में शासन में सचिव पद पर तैनात हैं। वे लखनऊ, झाँसी सहित कई जनपदों में बतौर डीएम तैनात रहे। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय से पढ़े अनुराग यादव कई बार सामाजिक और प्रशासनिक मसलों पर अपनी राय बेबाकी से सामने रखते हैं।

( अनुराग यादव की फेसबुक वाल से साभार )

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???