Patrika Hindi News
Bhoot desktop

योगी की सुरक्षा में आए ORT टीम, बढ़ा दी गई सुरक्षा

Updated: IST CM Yogi Adityanath
आदित्यनाथ की सुरक्षा में राष्ट्रिय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम

लखनऊ.उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है। सीएम योगी की ह्त्या की साजिश रचने की आशंका के बाद उनके जेड प्लस सुरक्षा को बढ़ाकर एक और टीम शामिल कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक़ उनकी सुरक्षा में राष्ट्रिय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (ORT) टीम भी तैनात कर दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी को अभी फिलहाल जेड प्लस(Z+) सुरक्षा दी जा रही है। इस सुरक्षा को देते हुए एनएसजी के 35 कमांडों दिए गए थे। ये कमांडो सीएम योगी को मोबाइल सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। इस मोबाइल सुरक्षा में एक वक्त में एनएसजी के 7 कमांडो तैनात रहते है। हालाँकि अब इनके अलावा ORT टीम भी योगी की हिफाजत करेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमले की रची जा रही है साजिश, यूपी में अलर्ट

दरअसल कुछ समय से यह ख़ुफ़िया एजेंसी से यह खबर आ रही है की सीएम योगी पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। अख़बार द एशियन एज अखबार ने ख़ुफ़िया एजेंसियों के हवाले से खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी मोदी और मुख्यमंत्री की ह्त्या की साजिश रच रहे हैं। ख़ुफ़िया एजेंसी से आई सूचना के बाद सिक्युरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है। खबर यह है की कश्मीर के आतंकी स्लीपर सेल की मदद से योगी पर आत्मघाती हमला करने वाले हैं। इसे देखते हुए यूपी के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को ख़ास निर्देश दिए गए है।

सीएम बनने के बाद से ही आदित्यनाथ की ह्त्या की साजिश रची जा रही है। इसकी खबरें रह रह कर सामने आ रही हैं। इसी के चलते गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ को एनएसजी कमांडो की सुरक्षा देने का फैसला लिया था। इस फैसले के बाद आदित्यनाथ को जेड प्लस सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस की एक विशेष कमांडो टीम और बाहर CISF की एक टुकड़ी तैनात रखने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???