scriptकेन्द्र सरकार का चुनावी दांव, चुनाव से पहले यूपी को दिया तीन ट्रेनों का तोहफा | indian railway will give three new trains to uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

केन्द्र सरकार का चुनावी दांव, चुनाव से पहले यूपी को दिया तीन ट्रेनों का तोहफा

जानकारी के लिए बात दें कि रेल मंत्री ने रेल बजट 2016-17 में नई ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी, मगर उस समय में यह तय नहीं था कि ये ट्रेनें कहां से कहां तक चलेंगी।

लखनऊSep 17, 2016 / 04:38 pm

Prashant Mishra

suresh prabhu

suresh prabhu

लखनऊ.  इस चुनावी सीजन में केन्द्र सरकार ने यूपी की जनता को तीन ट्रेनों के तोफे पर मोहर लगा दी है अब जल्द ही यूपी को सुरेश प्रभु तीन ट्रेनों का तोफा देंगे। रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने बीते दिनों गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक समारोह में घोषणा की थी कि देश की सबसे पहली ‘‘हमसफर’ ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ के रास्ते दिल्ली तक चलायी जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश की जनता को शीघ्र ही तीन नई ट्रेनों की सौगात मिलने जा रही है। रेल मंत्रालय ने नई ट्रेनों को चलाने के लिए हरी झण्डी दे दी है। रेलवे मंत्रालय ने सूबे से चलने वाली नई ट्रेनों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के लिए सप्ताह में छह दिन तेज रफ्तार वाली ट्रेन ‘‘तेजस’ चलायी 

जानकारी के लिए बात दें कि रेलमंत्री ने रेल बजट 2016-17 में नई ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी, मगर उस समय में यह तय नहीं था कि ये ट्रेनें कहां से कहां तक चलेंगी।

जहां एक ओर इन ट्रनों के संचलान की खबर से सूबे के यात्रियों खुशी की लहर दौड़ रही है वही इन ट्रनों को चालने के समय को लेकर लोग इन ट्रेनों के संचालन के पीछ २०१७ के चुनावी फायदे को भी देख रहे हैं। अगले साल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेशवासियों को तीन नयी ट्रेनों का तोहफा राजनीतिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वैसे भी नई ट्रेनों के मामले में रेलमंत्री सूबे पर पहले से कुछ ज्यादा ही मेहरबान है।

इन तीन ट्रेनों का मिला तोफा 

तेजस : लखनऊ-आनंद विहार
हमसफर : गोरखपुर से आनंद विहार वाया लखनऊ
अंत्योदय : गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनल (मुंबई) वाया लखनऊ

Hindi News/ Lucknow / केन्द्र सरकार का चुनावी दांव, चुनाव से पहले यूपी को दिया तीन ट्रेनों का तोहफा

ट्रेंडिंग वीडियो