Patrika Hindi News

> > > > make your wife happy as per sun sign zodiac and astrology on karwa chauth 2016

UP Election 2017

करवाचौथ’ पर राशि के अनुसार करें पत्नी को ख़ुश !

Updated: IST karwa
जो पति अपनी पत्नी से करते है प्यार वो करें यह काम ।

लखनऊ ,करवाचौथ सुहागिनों का सबसे बड़ा त्योहार होता है। सुहागिनें हर साल अपने पति की लंबी उम्र की कामना में करवाचौथ का व्रत रखती हैं। लेकिन इस बार करवाचौथ कुछ खास है। करवाचौथ पर पूरे सौ साल बाद ऐसा दुर्लभ संयोग बन रहा है। पंडित शक्ति मिश्रा कहते हैं की शास्त्रों के अनुसार इस बार का करवाचौथ व्रत देगा 100 व्रतों का वरदान आप को पहले यह बताते है कि कैसे मिल सकता हैं वरदान, कौन सा योग इस करवाचौथ को दिव्य और चमत्कारी बना रहे हैं। पंडित शक्ति मिश्रा कहते हैं कि हमारे देश की संस्कृति ही बहुत अदभुत हैं जिसमें एक से बढ़कर एक चमत्कार होते रहते हैं ।
100 साल बाद आया हैं करवाचौथ का महासंयोग
> सुहागिनों के लिए करवा चौथ का त्यौहार इस बार बुधवार को मनाया जा रहा है।
> बुधवार को शुभ कार्तिक मास का रोहिणी नक्षत्र है।
> इस ख़ास दिन चन्द्रमा अपने रोहिणी नक्षत्र में रहेगा ।
> बुध अपनी कन्या राशि में रहेगा ।
> साथ ही गणेश चतुर्थी और कृष्ण की रोहिणी नक्षत्र भी है।
> बुधवार गणेश जी और कृष्ण जी दोनों का दिन है।
> ये अद्भुत संयोग करवाचौथ के व्रत को और भी शुभ फलदायी बना रहा है।
> इस दिन पति की लंबी उम्र के साथ संतान सुख भी मिल सकता है।
आख़िर करवाचौथ क्यों है इतना खास
पंडित शक्ति मिश्रा ने बतायाकि जब पांडव वन-वन भटक रहे थे तो भगवान श्री कृष्ण ने द्रौपदी को इस दिव्य व्रत के बारे बताया था. इसी व्रत के प्रताप से द्रौपदी ने अपने सुहाग की लंबी उम्र का वरदान पाया था.
आइए जानें, इस दिन किन देवी-देवताओं की पूजा की जाती है और इस व्रत से कौन-कौन से वरदान पाए जा सकते है ।
>करवाचौथ के दिन श्री गणेश, मां गौरी और चंद्रमा की पूजा की जाती है।
>चंद्रमा पूजन से महिलाओं को पति की लंबी उम्र और दांपत्य सुख का वरदान मिलता है।
> विधि-विधान से ये पर्व मनाने से महिलाओं का सौंदर्य भी बढ़ता है।
>करवाचौथ की रात सौभाग्य प्राप्ति के प्रयोग का फल निश्चित ही मिलता है।
पंडित शक्ति मिश्रा ने बताया कि हर व्यक्ति की दो राशियां होती हैं चाहे वो पुरुष हो या स्त्री ।एक राशि पुकारने वाले नाम से बनती हैं दूसरी जन्म के समय ग्रह नक्षत्र को देख कर बनायीं जाती हैं । दोनों राशियों का अपना ही महत्व होता हैं। लेकिन आज हम लोग जन्म की राशि के बारे में बात करेंगे। करवाचौथ पर किस राशि की महिलाओं को पति द्वारा उपहार दिए जाने से दोनों के दाम्पत्य जीवन के खुशियां आती हैं ।

जन्म के समय की राशियां

मेष- राशि वालों को अपनी पत्नी को उसकी पसंद के वस्त्र, आभूषण, परफ्यूम के साथ ही सोने की जूलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं। इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम और विश्वास बढ़ेगा।क्योंकि आप के दांपत्य जीवन का स्वामी शुक्र है।

वृषभ- राशि वालों लोगों को अपनी पत्नी को लाल रंग की मिठाई, मूंगे से बने आभूषण, अंगूठी व ताम्बे की वस्तुएं उपहार में दे तो शुभ और समृदिधदायक रहेगा। क्योकि आप के दांपत्य जीवन का स्वामी मंगल है।

मिथुन- राशि वालों लोगों को अपनी पत्नी को साहित्यिक पुस्तकें, सोने की चेन या अन्य आभूषण या पीली रंग की सजावटी वस्तुएं गिफ्ट में दे सकते हैं। क्योंकि आप के दांपत्य जीवन का स्वामी गुरु है।

कर्क- राशि वाले लोगों को अपनी पत्नी को मोबाइल, लैपटॉप, आईपॉड, आदि उपहार में दे सकते हैं। ब्लू या ब्लैक रंग की वस्तुएं या स्टेनलेस स्टील की वस्तुएं भी आप गिफ्ट में दे सकते हैं।क्योंकि आप के वैवाहिक जीवन का स्वामी शनि है।

सिंह- राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को पायल, बिछिया, ब्रेसलेट, पत्थर के बने शोपीस या नीलम के आभूषण, अंगूठी आदि आभूषण उपहार में दे सकते हैं। आप के वैवाहिक जीवन को शनि प्रभावित करता है।

कन्या-राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को सोने के आभूषण, पीली मिठाई, पीले वस्त्र, कम्प्यूटर, फिश एक्वेरियम आदि उपहार में दे सकते हैं। आप के कन्या राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का स्वामी गुरु है।

तुला- राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को धातु की बनी वस्तुएं जैसे शोपीस वगैरह गिफ्ट में दे सकते हैं। लाल रंग के वस्त्र, इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं भी दे सकते हैं। साथ ही टीका या सिर पर पहनने के आभूषण भी दे सकते हैं।क्योकि आप के दांपत्य जीवन को मंगल प्रभावित करता है।

वृश्चिक- राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को परफ्यूम, सीडी, रेशमी वस्त्र या संगमरमर के शोपीस दे सकते हैं। साथ ही सफेद मिठाई या कॉस्मेटिक्स भी अच्छा ऑप्शन है। दांपत्य जीवन का स्वामी शुक्र है।

धनु- राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को हरे रंग की कोई भी वस्तु, पेंटिंग या फोटो जिसमें हरियाली दिखाई गई हो के अलावा हाथ में पहनने के आभूषण जैसे- कंगन, बाजूबंद आदि दे सकते हैं।राशि कुंडली के अनुसार धनु राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का स्वामी बुध है।

मकर- राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को चांदी की बनी वस्तुएं, मोतियों का हार, सफेद वस्तुएं, सीप के बने उपहार, आइसक्रीम, चॉकलेट उपहार में दे सकते हैं। वैवाहिक जीवन पर चन्द्रमा का विशेष प्रभाव रहता है ।

कुंभ-राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को सोने की चेन या आभूषण, माणिक, ताम्बे की कोई वस्तु, कोई एंटीक वस्तु, लकड़ी के शो पीस या सुनहरे रंग की वस्तु उपहार में दे सकते हैं।राशि कुंडली के अनुसार कुंभ राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का स्वामी सूर्य है।

मीन - राशि वाले के लोग अपनी पत्नी को हरे रंग के वस्त्र के अलावा हाथ में पहनने के आभूषण जैसे- कंगन, बाजूबंद आदि दे सकते हैं। वैवाहिक जीवन का स्वामी बुध है।ऐसा करने से आप के वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं । और आप के रिश्ते मजबूत बनते हैं । कौन महिला होगी जिसे उपहार लेना अच्छा नहीं लगता होगा । इसलिए जल्दी करें और खुश करे अपनी जीवन साथी को । आप लोगों पर माँ करवाचौथ की कृपा बरसे ।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???