scriptपाक की सह पर भारत में तैयार किए जा रहे आतंकी, लश्कर आतंकी सलीम खान ने किया बड़ा खुलासा | Lashkar e taiba terrorist salim khan revealed how pakistan involved in making terrorist | Patrika News
लखनऊ

पाक की सह पर भारत में तैयार किए जा रहे आतंकी, लश्कर आतंकी सलीम खान ने किया बड़ा खुलासा

लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e taiba) आतंकी सलीम खान (salim khan) ने किए कई बड़े खुलासे। पाकिस्तान (pakistan) के नापाक मंसूबों का खुलासा। भारतीयों को गुराह कर पाकिस्तान में आतंकी बनाया जा रहा है।

लखनऊJul 24, 2017 / 03:14 pm

Dhirendra Singh

lashkar terrorist salim khan

lashkar terrorist salim khan

लखनऊ. लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e taiba) आतंकी मोहम्मद सलीम खान (salim khan) का ब्रेन वॉश कश्मीर और भारत विरोधी ऑडियो और वीडियो के द्वारा किया गया। इसके बाद उसे भारत में विशेष समुदाय के खिलाफ हो रहे अत्याचार की झूठी बातों के जरिये उकसाया गया। फिर पाकिस्तान (pakistan) में आतंकी ट्रेनिंग करने के लिए भेजा गया। इन बातों का खुलास यूपी एटीएस द्वारा सलीम खान से पूछताछ में हुआ है। वहीं सलीम ने जो खुलासे किए हैं, उससे संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान में आतंकावाद और आतंकियों को सह मिली हुई है।
आईजी एटीएस असीम अरुण के मुताबिक सलीम खान की कोर्ट से 7 दिन की पुलिस रिमांड मिली हुई है। इस दौरान उससे पूछताछ की जा रही है। सलीम ने एटीएस को बताया कि वह सऊदिया में अनेजा शहर में कॉफी शॉप में लेबर के तौर पर काम करता था। इसके लिए उसे हर रोज के 25 से 35 दिरहम मिलते थे। उसने बताया कि उसकी दुकान के सामने सब्जी वाले कि दुकान थी जिसके यहां कौसर आता-जाता था। वहीं पहली बार कौसर से बात हुई थी। वहीं से मस्जिद नमाज अदा करने के रास्ते में कौसर का घर था। नमाज अदा करने के साथ कभी-कभी कौसर के घर आते-जाते शरीफ से कौसर के घर पर मुलाकात हुई थी। 

वीडियो और ऑडियो के जरिये भड़काया
शरीफ ने सलीम खान को धीरे-धीरे अहले-हदीश की बातें बताई कैसेट और वीडियो देखने को दी, जिसमें कश्मीर की स्थिति और भारत के खिलाफ सामाग्री थी। इन्हीं से से प्रेरित होकर सलीम, शरीफ के माध्यम से शेख नाम के शख्स से मिला। जिसका लश्कर से सीधा कनेक्शन था। इसी शख्स ने सलीम की इच्छा पर उसे ट्रेनिंग के लिए लश्कर ए तैयबा के ट्रेनिंग कैंप में जाने के लिए पाकिस्तान भेजने का पूरा इंतजाम किया।

देखें वीडियो :


पाकिस्तान एयरपोर्ट पर ISI एजेंट ने बाहर निकाला
सलीम ने खुलासा किया है कि एक ISI एजेंट ने उसे कराची एयरपोर्ट से बाहर निकलवाया था। सलीम कराची में 2 दिन रहा फिर बहावलपुर ले जाया गया। यहां ISI के ही एक बड़े एजेंट ने 10 दिन रुकने का इंतजाम किया। सलीम ने उसका नाम मुहम्मद अहमद बताया। इसके बाद सलीम को वहां से मोटरसाइकिल की मदद से मुजफ्फराबाद की ओर ले जाया गया और फिर लगभग 2 से 2.30 घंटे पैदल चलने के बाद वह कैंप पहुंचे। यहीं पर सलीम की मुलाकात लखवी से हुई।

मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ था सलीम
गत 17 जुलाई यूपी और मुंबई एटीएस की सयुंक्त कार्रवाई में सलीम खान को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। सलीम मूल रुप से हाथगांव जिला फतेहपुर यूपी का रहने वाला है। गत दिनों यूपी एटीएस ने सलीम को कोर्ट में रिमांड के लिए पेश किया था।, जिसके बाद सलीम से पूछताछ के लिए कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो