scriptसरकारी नोटिस फाड़ खुल गया था मॉल, दोबारा जड़ा सरकारी ताला | LDA once again Seals City Mall in Gomti Nagar | Patrika News

सरकारी नोटिस फाड़ खुल गया था मॉल, दोबारा जड़ा सरकारी ताला

locationलखनऊPublished: Jun 29, 2017 07:57:00 pm

Submitted by:

Dikshant Sharma

सीलिंग संबंधी कार्रवाई होने के बाद भी एलडीए अधिकारियों
को जानकारी मिल रही थी कि मॉल खुल रहा है। जिसके बाद गुरूवार को दोबारा
कार्रवाई की गई। 

LDA City Mall

LDA City Mall

लखनऊ। एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने पत्रकारपुरम स्थित सिटी मॉल पर दोबारा एलडीए ने कार्रवाई की। दोबारा कार्रवाई करते हुए सिटी मॉल को एक बार फिर से सील कर दिया गया। इससे पहले 25 मई को भी दस्ते की ओर से मॉल को सील किया गया थ। हालांकि उस दौरान हुई सीलिंग की कार्रवाई में विरोध भी हुआ था जिसके बाद सिटी लाइफ के मालिक को सामान निकालने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया था। सीलिंग संबंधी कार्रवाई होने के बाद भी एलडीए अधिकारियों को जानकारी मिल रही थी कि मॉल खुल रहा है। जिसके बाद गुरूवार को दोबारा कार्रवाई की गई।

गोमतीनगर के पत्रकारपुरम के पास एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने गुरुवार को सिटी मॉल को दोबारा सील करने की कार्रवाई की है। इससे पहले प्रवर्तन दस्ते ने आवासीय भू खंड पर स्वीकृत मानचित्र के विपरीत व्यावसायिक उपयोग करने पर 25 मई को कार्रवाई करते हुए सील कर दिया गया था। बावजूद इसके सील मॉल में शापिंग लगातार होती रही। जिसके बाद एलडीए उपाध्यक्ष पीएन सिंह के निर्देश के बाद गुरुवार को प्रवर्तन दस्ते ने पुलिसबल की उपस्थिति में शापिंग मॉल को दोबारा से सील करके पुलिस को सौंप दिया।

गोमतीनगर के पत्रकारपुरम स्थित भू खंड संख्या 1/5 विराम खंड पर एमबी सिंह और सौरभ सिंह ने आवासीय मकान में सिटी मॉल खुलवा दिया। उन्होंने आवासीय से व्यावसायिक में लैंडयूज परिवर्तन का प्रार्थना पात्र भी एलडीए में दिया था। वे 71 लोगों की सूची में शामिल हैं जिन्होंने लैंडयूज बदलने के आवेदन किया है। हांलाकि उस पर कोई फैसला न होने की स्थिति में बिना अनुमति आवासीय में व्यावसायिक उपयोग और स्वीकृत मानचित्र के विपरीत अवैध निर्माण करने पर एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने गत 25 मई में सिटी मॉल को सील कर दिया था। कार्रवाई के दौरान वहां पर एलडीए के प्रवर्तन दस्ते का विरोध भी हुआ। सील करने की चस्पा की गई नोटिस भी फाड़ दी गई।

इस बीच माल संचालक ने कुछ सामान निकालने के लिए एक सप्ताह की अनुमति मांगी, लेकिन उसकी आड़ में लगातार शापिंग होती रही। इसकी सूचना जब एलडीए अधिकारियों को हुई थी तो कार्रवाई के लिए 20 जून की तारीख तय की गई थी लेकिन फोर्स न मिलने के कारण सीलिंग की कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इसके बाद गुरुवार को एलडीए के अधिशासी अभियंता रोहित खन्ना, सहायक अभियंता संजय नादर, अवर अभियंता विनोद गुप्ता ने शापिंग मॉल को दोबारा सील कर दिया और उसे पुलिस को सौंप दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो