Patrika Hindi News

> > > > Lucknow RTO release commercial licence without training

लखनऊ आरटीओ कार्यालय में ही मिल जाता है फर्जी कॉमर्शियल लाइसेंस

Updated: IST
राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में मोटर ट्रेनिंग स्कूल संचालक अपनी दुकान चला रहे हैं।

लखनऊ. राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में मोटर ट्रेनिंग स्कूल संचालक अपनी दुकान चला रहे हैं। बिना किसी ट्रेनिंग के ही कॉमर्शियल लाइसेंस बनवाने आने वाले आवेदकों से मुंहमांगी कीमत वसूल कर उन्हें ट्रेनिंग स्कूल का सर्टिफिकेट उपलब्ध करा रहे हैं। इस बात की शिकायत सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राघवेंद्र सिंह को मिली।

एआरटीओ प्रशासन जैसे ही कार्यालय पहुंचे उनकी नजर पिछले गेट की ओर गई जहां पर मास्टर मोटर ट्रेनिंग स्कूल की गाड़ी खड़ी थी। यह देखकर वह पीछे गेट पर पहुंचे और उन्होंने संचालक को दोबारा वाहन लेकर आरटीओ परिसर के अंदर कदम न रखने की सख्त हिदायत दी।

एआरटीओ प्रशासन राघवेंद्र सिंह ने बताया कि एक दिन पहले ही एक शिकायतकर्ता से उन्हें यह जानकारी प्राप्त हुई कि मास्टर मोटर ट्रेनिंग स्कूल वाले आरटीओ कार्यालय में ही कहीं पर अपना वाहन खड़ा कर लोगों से पैसे लेकर कॉमर्शियल वाहन का सर्टिफिकेट उपलब्ध करा रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने इस प्रकरण को काफी गंभीरता से लिया।

उन्होंने बताया कि सुबह जैसे ही आरटीओ कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय परिसर के पिछले गेट की तरफ मास्टर मोटर ट्रेनिंग स्कूल संचालक अपना वाहन पार्क कर रहा था। जिसे देख वे खुद उसके पास पहुंचे और परिसर में वाहन पार्क करने का कारण पूछा। जिसका वह कोई सही जवाब नहीं दे पाया। जिसके बाद उसे ट्रेनिंग स्कूल का वाहन परिसर के अंदर न लाने की स त हिदायत दी साथ ही यह भी कहा गया कि भविष्य में अगर ट्रेनिंग स्कूल का वाहन परिसर में खड़ा पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे