scriptमायावती ने उपराष्ट्रपति उम्मीद्वार को लेकर भाजपा को किया आगाह | Mayawati warns BJP to not declare candidate against Gopal Krishna Gandhi for Vice President Post | Patrika News

मायावती ने उपराष्ट्रपति उम्मीद्वार को लेकर भाजपा को किया आगाह

locationलखनऊPublished: Jul 11, 2017 10:49:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उन्होंने कहा है कि भाजपा-एनडीए की कोशिशों से भी विपक्षी एकता नहीं टूटी है।

Mayawati Gopal

Mayawati Gopal

लखनऊ. उपराष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस के नेतृत्‍व में विपक्षी दलों ने गोपाल कृष्‍ण गांधी के रूप में एक ऐसे प्रत्‍याशी की तलाश की है जिस पर मोटे तौर पर विपक्ष के सभी दलों के बीच सहमति बनने के आसार हैं। गोपाल गांधी महात्‍मा गांधी के पौत्र हैं। इस पर आज बसपा बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा-एनडीए की कोशिशों से भी विपक्षी एकता नहीं टूटी है। 18 विपक्षी दलों का गोपाल कृष्ण गांधी को समर्थन है। 


उन्होंने आगे कहा कि उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाने की पहल का हम स्वागत करते हैं। वहीं उन्होंने साफ कहा कि भाजपा गोपालकृष्ण के खिलाफ उम्मीदवार न खड़ा करे।

यूपी बजट को बताया धोखा- 

उत्तर प्रदेश विधानसभा में आज योगी सरकार के पेश किये बजट को मायावती ने गरीब, किसान और मजदूर वर्ग के साथ सरासर धोखा करार दिया है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बजट से आम जनता, गरीब, मजदूर, किसान और अन्य मेहनतकश लोगों के साथ-साथ बेरोजगार युवकों को बहुत ही मायूसी हुई है। सरकार ने इन वर्गों के साथ धोखाधड़ी की है।

मायावती ने कहा उत्तर प्रदेश जैसे बड़े और घनी अाबादी वाले प्रदेश के लिये मात्र 36 हजार करोड़ रूपये की कर्ज माफी ऊँट के मुँह में जीरा साबित होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने प्रदेश में भाजपा सरकार बन जाने पर भरपूर केन्द्रीय सहायता देकर उत्तर प्रदेश काे ’उत्तम प्रदेश’ बनाने का बार-बार वायदा किया था, लेकिन योगी सरकार के बजट में इसकी कोई झलक नहीं मिलती है, जो प्रदेश की 22 करोड़ जनता के लिये काफी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बात है।


जी.एस.टी. से लोगों की कमर टूटी-
मायावती ने कहा कि बजट के प्रावधानाें से ऐसा नहीं लगता है कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर व्याप्त गरीबी तथा बेरोजगारी हटाना सरकार की प्राथमिकता है। इसके अलावा नागरिकों पर अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाना भाजपा सरकार की मजबूरी है क्योंकि मोदी सरकार ने जी.एस.टी. की नई कर व्यवस्था को लागू करके पहले ही लोगों की कमर तोड़ दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो